छत्तीसगढ़

chhattisgarh

kawardha crime news : कवर्धा में अवैध शराब की तस्करी करते दो आरोपी गिरफ्तार

By

Published : Mar 17, 2023, 6:54 PM IST

kawardha crime news
शराब के तस्कर गिरफ्तार

कवर्धा के रेंगाखार कला थाना क्षेत्र में पुलिस को बड़ी सफलता मिली है.पुलिस ने इस क्षेत्र से अवैध शराब की तस्करी करते दो आरोपियों को गिरफ्तार किया है.

कवर्धा : रेंगाखार कला थाना पुलिस ने अवैध शराब की तस्करी करते दो आरोपियों को गिरफ्तार किया है. आरोपी मध्यप्रदेश के बालाघाट से सब्जी लेकर बोलेरो पिकअप वाहन में आ रहे थे.आरोपियों ने सब्जी कैरेट के नीचे साढ़े चार लाख कीमत की 4300 के करीब अंग्रेजी शराब की बोतल छिपाई थी. जिसे पुलिस ने जब्त किया है.


मुखबिर की सूचना पर कार्रवाई :पुलिस को सूचना मिली की मध्यप्रदेश के बालाघाट से आरोपी राजाराम पाल निवासी सुपेला भिलाई और राकेश निराल निवासी पलारी बलौदाबाजार पिकअप वाहन में सब्जी कैरेट के नीचे अवैध शराब ला रहे हैं. सूचना के बाद नाकेबंदी कर संबंधित वाहन को रोक कर तलाशी लेने पर सब्जी कैरेट के नीचे से 4 लाख 60 हजार रुपये लागत की 4300 पाव अंग्रेजी शराब जब्त की गई. आरोपियों ने बताया कि वे मध्यप्रदेश से शराब लेकर दुर्ग जा रहे थे. जहां शराब को खपाया जाना था.

क्यों होती है तस्करी :कवर्धा जिला छत्तीसगढ़ और मध्यप्रदेश का सीमावर्ती क्षेत्र है. जिसके कारण तस्कर दोनों राज्यों से प्रतिबंधित सामग्री और गैरकानूनी समानों की तस्करी करते हैं. पुलिस इन अपराधियों को पकड़ने के लिए अपने मुखबिर और चेक पोस्ट लगाकर निगरानी करती है. कई बार आरोपी पुलिस को चकमा देकर भाग निकलते हैं और कई बार गिरफ्त में आ जाते हैं.

ये भी पढ़ें-कवर्धा में गांजा तस्करी करते दो गिरफ्तार

कैसे हुई कार्रवाई :एएसपी मनीषा रावटे ने बताया कि '' जिले के सरहदी सीमा पर लगातार पुलिस निगरानी बनाए रहती है. मुखबिरों की मदद से क्षेत्र में होने वाली गतिविधियों और क्षेत्र से होकर गुजरने वाले लोगों पर निगरानी रखी जाती है. मुखबिर से पुलिस को सूचना मिली था कि दो आरोपी पिकअप वाहन में सब्जी के नीचे शराब लेकर जा रहे हैं. सूचना पर पुलिस ने नाकेबंदी कर संबंधित वाहन को रोक कर वाहन की तलाशी ली.वाहन से भारी मात्रा में अवैध अंग्रेजी शराब जब्त किया गया है.''

ABOUT THE AUTHOR

...view details