छत्तीसगढ़

chhattisgarh

Ganja Smuggler Arrested In Kawardha : कवर्धा में अंतरराज्यीय गांजा तस्कर गिरफ्तार, गाड़ी में खुफिया चैंबर बनाकर कर रहे थे तस्करी

By

Published : Jul 21, 2023, 8:13 PM IST

Ganja smuggler arrested कवर्धा के रास्ते गांजा तस्करी करते अंतरराज्यीय तस्कर को पुलिस ने गिरफ्तार किया है. आरोपी ने खुफिया चैंबर बनाकर गांजा तस्करी करने की कोशिश की.

Ganja smuggler arrested
गाड़ी में खुफिया चैंबर बनाकर गांजा तस्करी

गाड़ी में खुफिया चैंबर बनाकर गांजा तस्करी

कवर्धा :जिले के सरहदी सीमा पंडरिया अंतर्गत थाना कुकदूर पुलिस ने पिकअप वाहन में गांजा तस्करी करते एक आरोपी को गिरफ्तार किया है.आरोपी का नाम दीपक लोधी है जो एमपी के सागर का रहने वाला है. आरोपी ओडिशा के कबीरधाम जिला होते हुए मध्यप्रदेश की ओर गांजा लेकर जा रहा था.मुखबिर की सूचना पर कुकदूर पुलिस ने नाकेबंदी कर उसे गिरफ्तार किया. आरोपी के कब्जे से 14 लाख 18 हजार रुपए कीमत का गांजा और 10 लाख रुपए कीमत का वाहन जब्त किया गया है. वहीं आरोपी के खिलाफ कार्रवाई कर उसे न्यायालय में पेश किया गया.

कैसे हुई कार्रवाई :पुलिस के मुताबिक सूचना मिली थी कि पिकअप वाहन रायपुर की ओर से पंडरिया होते कुकदूर से गुजर कर मध्यप्रदेश की ओर जा रही है. वाहन में बैठा व्यक्ति संदिग्ध लग रहा है. सूचना मिलते ही कुकदूर पुलिस थाना के सामने नाकेबंदी कर सभी वाहनों की चेकिंग शुरु की गई. संदिग्ध वाहन को रोककर उसकी जांच की गई.लेकिन वाहन के पिछले हिस्से में कुछ भी नहीं था.

खुफिया चैंबर में मिला गांजा :इसके बाद गहन जांच करने पर पिछले वाले हिस्से में खुफिया चैंबर मिला.जिसमें 80 पैकेट गांजा छिपाकर रखा गया था.वजन करने पर 81किलो 500 ग्राम गांजा मिला. जिसका बाजार मूल्य चार लाख रुपए आंका गया है. वहीं तस्करी में इस्तेमाल 10 लाख कीमत के वाहन समेत आठ हजार नकदी और मोबाइल जब्त किया गया है.


''सफेद कलर का पिकअप वाहन मध्यप्रदेश की ओर जा रहा था. वाहन में बैठा व्यक्ति संदिग्ध लग रहा था. सूचना पर तत्काल कुकदूर पुलिस ने नाकेबंदी कर वाहनों की चेकिंग की.पूछताछ में आरोपी ने अपना नाम दीपक लोधी जिला सागर मध्यप्रदेश का होना बताया. पुलिस ने जब वाहन की तलाशी ली तो 81 किलो 520 ग्राम गांजा बरामद किया गया है. आरोपी को गिरफ्तार कर एनडीपीसी एक्ट के तहत कोर्ट में पेश कर जेल भेजा गया है.''-पंकज पटेल,एसडीओपी

डिलिवरी ब्वॉय बना बाइक चोर, पुलिस ने चोरी की सात बाइक बरामद की
पुलिस को देखकर ट्रक छोड़कर भागे तस्कर, साढ़े सात लाख का गांजा जब्त
चिल्फी पुलिस ने 2 गांजा तस्करों को किया अरेस्ट,118 किलो गांजा बरामद

आपको बता दें कि कवर्धा के रास्ते आसानी से गांजा दूसरे राज्यों में सप्लाई किया जाता है.लेकिन पुलिस की सख्ती के बाद इस रूट पर अब तेजी से कार्रवाई होने लगी है.इस बार भी पुलिस ने गांजे की बड़ी खेप को सीमा पार करने से पहले ही पकड़ लिया.

ABOUT THE AUTHOR

...view details