छत्तीसगढ़

chhattisgarh

Kawardha Crime news: सरकारी दफ्तरों से एसी चोरी करने वाले गिरोह का पर्दाफाश, तीन गिरफ्तार

By

Published : Jun 12, 2023, 10:28 AM IST

कवर्धा में सरकारी कार्यालयों से एसी का आउटर यूनिट चोरी करने के आरोप में पंडरिया पुलिस ने तीन चोर को गिरफ्तार किया है. सभी आरोपी चोरी के सामान को बेचने की फिराक में थे.

Kawardha Crime news
कवर्धा क्राइम न्यूज

कवर्धा:कवर्धा में इन दिनों चोरों का उत्पात देखने को मिल रहा है. जिले के पंडरिया नगर में जनपद कार्यालय पंडरिया और भारती स्टेट बैंक में लगे एसी के आउटर यूनिट चोर ले भागे. मामले में पुलिस ने तीन शातिर चोरों को गिरफ्तार कर लिया है.

फिल्मी स्टाइल में दिया चोरी को अंजाम:दरअसल, ये पूरा वाकया कवर्धा के पंडरिया थाना क्षेत्र का है. यहां आए दिन चोर का उत्पात देखने को मिलता है. कुछ दिनों पहले नगर के शासकीय कार्यालयों में लगे AC के आउटर यूनिट को चोरों ने फिल्मी अंदाज में चोरी किया था. लेकिंन इसकी शिकायत थाने में दर्ज नहीं होने से चोरों का हौसला बढ़ गया. चोरों ने फिर से कई सरकारी कार्यालयों में लगे एसी के आउटर यूनिट को चोरी कर लिया. इतना ही नहीं चोरों ने बैंक में लगे एसी के आउटर को भी नहीं छोड़ा. लगातार हो रही एसी चोरी के बाद सरकारी कर्मचारी ने पंडरिया थाने में शिकायत दर्ज कराई.

सामान बेचने की फिराक में थे चोर:शिकायत मिलने के बाद पुलिस ने टीम तैयार कर चोरों की तलाश शुरू की. इस बीच मुखबिर से सूचना मिली कि पंडरिया नगर के ही तीन चोर चोरी की घटना को अंजाम दे रहे हैं. बताया जा रहा है कि ये चोर पंडरिया नगर के वरिष्ठ नागरिक के रिश्तेदार भी हैं. टीम को सूचना मिली कि समरूपारा का प्रदीप टंडन, छुट्टन सारथी, राजकुमार सारथी चोरी का सामान रखे हुए है. ये इन सामानों को बेचने की फिराक में हैं. पुलिस ने तीनों से पूछताछ की. पहले को तीनों ने पुलिस को गुमराह किया. हालांकि बाद में सभी ने अपना जुर्म कबूल कर लिया.

"सावन साहू ने थाने में शिकायत दर्ज कराई कि 7 मई की रात चोर ने जनपद कार्यालय पंडरिया में लगे एसी के आउटर यूनिट को चोरी कर लिया है. वहीं, दूसरी शिकायत राहुल रंजन सिंह ने दर्ज कराई. शिकायत के अनुसार स्टेट बैंक पंडरिया में लगे एसी के आउटर यूनिट को 4 जून की रात चोरी की गई. दोनों चोरी की घटना में तीन लोग शामिल थे. मुखबिर से मिली सूचना पर तीनों से सख्ती से पूछताछ की गई. आरोपियों ने जुर्म कबूल कर लिया. फिलहाल आरोपी न्यायिक हिरासत में हैं."- पंकज कुमार पटेल,पुलिस अनुविभागीय अधिकारी, पंडरिया

Raipur News: रायपुर में 50 चोरी की बाइक जब्त, 7 आरोपी और 5 खरीदार गिरफ्तार
80 लाख की चोरी करके सीवर में रह रहा था चोर, एक महीने बाद ऐसे लगा पुलिस के हाथ
Narayanpur News: हर्राकोठी पारा में मवेशी तस्करी से विवाद, लोगों ने पुलिस से की शिकायत

आरोपी गिरफ्तार: पुलिस ने तीनों आरोपियों के पास से एसी का आउटर यूनिट, घटना में इस्तेमाल किया गया रॉड, पेचकस जब्त कर लिया. पुलिस ने तीनों आरोपियों को न्यायालय में पेश किया, जहां से उन्हें कोर्ट ने रिमांड पर जेल भेज दिया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details