छत्तीसगढ़

chhattisgarh

Encroachment : जांजगीर चांपा में चला अतिक्रमण के खिलाफ बुलडोजर

By

Published : Apr 4, 2023, 4:35 PM IST

Updated : Apr 4, 2023, 7:38 PM IST

जांजगीर चांपा जिला प्रशासन ने अवैध निर्माण के खिलाफ सख्ती दिखाई है. जिला बनने के बाद पहली बार बड़े पैमाने पर सड़क किनारे मौजूद अतिक्रमण हटाया गया है. कचहरी चौक से लेकर रेलवे के निर्माणाधीन ओवरब्रिज की सरकारी जमीन पर बने अतिक्रमण को हटाया गया है.

Bulldozer against encroachment
अतिक्रमण के खिलाफ निगम की कार्रवाई

जांजगीर चांपा में अतिक्रमण विरोधी कार्रवाई

जांजगीर चांपा : नैला नगर पालिका की सड़क में राजस्व, नगर पालिका और पुलिस विभाग के अफसरों ने कार्रवाई शुरु की. कचहरी चौक से विवेकानंद मार्ग तक सरकारी जमीन पर हुए अतिक्रमण को हटाया गया. कई दुकानों का नक्शा अतिक्रमण हटाओ दस्ते ने बिगाड़ दिया. इस दौरान व्यवसायी कार्रवाई को सिर्फ देखते रह गए. वहीं जांजगीर जिला प्रशासन की इस कार्रवाई का शहरवासियों ने स्वागत किया है.

जिला मुख्यालय की तर्ज पर होगा विकास :नगर पालिका, राजस्व और पुलिस ने यह संयुक्त कार्रवाई की. इस कार्रवाई से पार्किंग की समस्या भी हल होगी. नगर पालिका सीएमओ चंदन शर्मा ने बताया कि ''जांजगीर नैला नगर पालिका में सबसे बड़ी समस्या पार्किंग की है. सड़क किनारे दुकान के साथ साथ पार्किंग की जमीन को भी व्यवसायियों ने अपने कब्जे में ले लिया है. कलेक्टर ने सरकारी जमीन का निरीक्षण किया. इसके बाद उन्होंने रोडमैप तैयार करवाया है. जिला प्रशासन की मदद से पहले चरण में बेजा कब्जा हटाया जा रहा है.''

ये भी पढ़ें-जांजगीर चांपा में यूथ कांग्रेस की आभार रैली


एक महीने पहले दिया था नोटिस :नगर पालिका और जिला प्रशासन की की इस कार्रवाई से प्रभावित व्यापारी को एक महीने पहले अपनी व्यवस्था करने के लिए जिला प्रशासन ने नोटिस दे दिया था. इस इलाके में जितनी सरकारी जमीन है, सभी को चिन्हांकित किया गया है. इसके बाद भी जिन लोगों ने सरकारी जमीन नहीं छोड़ी है, उन्हें नुकसान उठाना पड़ेगा. सड़क किनारे गुमटी में दुकान लगाने वाले भी अब अपनी व्यवस्था के लिए जिला प्रशासन से गुहार लगा रहे हैं.

Last Updated :Apr 4, 2023, 7:38 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details