छत्तीसगढ़

chhattisgarh

जांजगीर चांपा में आकाशीय बिजली का कहर, 2 महिला की मौत

By

Published : Aug 3, 2022, 10:30 PM IST

जांजगीर चांपा जिले के पामगढ़ क्षेत्र में आकाशीय बिजली ने तीन महिलाओं को अपनी चपेट में ले लिया. जिससे 2 महिलाओं की मौत हो गई, वहीं तीसरी महिला गंभीर रूप से घायल हो गई है. घटना पामगढ़ थाना क्षेत्र के बारगांव की है.

Death due to lightning in Janjgir Champa
जांजगीर चांपा में आकाशीय बिजली का कहर

जांजगीर चांपा: जिले के पामगढ़ क्षेत्र में बारगांव की दर्जन भर से ज्यादा महिलाएं खेत में काम करने गयी थी. उसी दौरान अचानक तेज बारिश होने लगी. बारिश से बचने के लिए तीन महिलाएं धन बाई कश्यप, बबिता कुलकर्णी और हीरा बाई सुरक्षित स्थान की ओर जा रहे थे. तभी तेज चमक और गरज के साथ आकाशीय बिजली ने उन्हें चपेट में लिया. हादसे में 2 महिलाओं की मौत हो गई और एक महिला गंभीर रूप से घायल हो गई है.

गांव में छाया मातम: घटना में झुलसे घायल महिलाओं को इलाज के लिए के सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पामगढ़ लाया गया. स्वास्थ्य केंद्र में परीक्षण के बाद चिकित्सकों ने दो महिलाओं धन बाई और बबिता तुर्कानी को मृत घोषित कर दिया है. वहीं तीसरी महिला हीराबाई लहरे केसला गांव की बताई जा रही है, उसका हॉस्पिटल में इलाज जारी है. इस घटना के बाद पूरे गांव में मातम छा गया है.

अचानक हुई बारिश के बाद पामगढ़ क्षेत्र में गरज के साथ बिजली कड़कने लगी. लेकिन खेत में काम कर रही महिलाओं को इस बात का जरा सा भी अंदाजा नहीं था कि बारिश के साथ हो रही गरज उनके लिए काल बन जायेगी.

यह भी पढ़ें:छत्तीसगढ़ के महासमुंद में बिजली गिरने से पांच लोगों की मौत , 6 घायल

कुछ दिन पहले महासमुंद में हुआ था हादसा: महासमुंद जिला के सिंघोड़ा थाना क्षेत्र के ग्राम घाटकछार में आकाशीय बिजली गिरने से पांच महिलाओं की मौत हो गई. इस हादसे में 6 अन्य लोग घायल हो गए हैं. सभी घायलों को इलाज के लिए सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र सरायपाली लाया गया.

ABOUT THE AUTHOR

...view details