छत्तीसगढ़

chhattisgarh

Janjgir Champa News: किरणमयी नायक की महिलाओं से अपील, ढोंगी साधुओं से बच कर रहे

By

Published : May 26, 2023, 10:09 AM IST

छत्तीसगढ़ महिला आयोग अध्यक्ष किरणमयी नायक ने गुरुवार को जांजगीर चांपा में जनसुनवाई की. इस दौरान नायक ने महिलाओं से ढोंगी साधुओं से बचकर रहने की अपील की है. इसके अलावा कई मामलों को उन्होंने लोगों को समझाइश देकर निपटान किया है.

kiranmayee nayak
किरणमयी नायक

जांजगीर चांपा में किरणमयी नायक

जांजगीर चांपा: छत्तीसगढ़ महिला आयोग की अध्यक्ष किरणमयी नायक गुरुवार को जांजगीर चांपा पहुंची.राज्य महिला आयोग ने जांजगीर में 6वीं और प्रदेश की 176वीं जनसुनवाई की. महिला आयोग जांजगीर में 187 प्रकरण, जो कि पहले से लंबित हैं, उस पर सुनवाई करेगी. इस बार महिला आयोग दो दिनों तक 40-40 प्रकरण पर सुनवाई करेगी.

ढोंगी साधुओं से बचने की दी सलाह:जनसुनवाई के दौरान कई तरह के प्रकरण सामने आए हैं. एक मामले में पति-पत्नी ने एक दूसरे से अलग होने का आवेदन दिया था. आयोग के समझाइश के बाद पति-पत्नी ने एक साथ रहने की सहमति दी. इस मामले में ढोंगी साधु के कारण पति-पत्नी के बीच विवाद हुआ था. साधु ने महिला को बहला फुसला कर उसका शारीरिक शोषण किया. मामला बलौदा थाना के चांदी पहाड़ का है. ऐसे मामलों का हवाला देते हुए महिला आयोग ने ढोंगी साधुओं से बचने की सलाह दी है.

यह भी पढ़ें:

  1. Rajnandgaon News: नागपुर में चोरी, राजनांदगांव से रकम और कार बरामद, नागपुर पुलिस ने ऐसे दिया ऑपरेशन को अंजाम !
  2. राहुल गांधी के खिलाफ सोशल मीडिया में अभद्र टिप्पणी पर बौखलाए कांग्रेसी, पहुंचे थाने
  3. Rajnandgaon News: महिला की मौत ने लिया राजनीतिक रंग

पिता पर अपने बच्चों को न अपनाने का आरोप:एक प्रकरण में सीएमएचओ कार्यलय में पदस्थ कर्मचारी पर अपने बच्चों को न अपनाने का आरोप था. मामले में राज्य महिला आयोग ने सुनवाई के दौरान समझाइस दी. जिस पर पिता बेटे का डीएनए टेस्ट कराने के बाद बच्चा स्वीकार करने की बात पर राजी हुआ. आयोग ने बच्चे और महिला को न्याय दिलाने के लिए डीएनए टेस्ट कराने का निर्देश दिया.

शराबबंदी पर भाजपा पर किया हमला:जनसुनवाई के बाद किरणमयी नायक मीडिया से मुखातिब हुईं. उन्होंने बीजेपी महिला मोर्चा द्वारा शराबबंदी की मांग को लेकर भाजपा के प्रदर्शन पर हमला बोला. नायक ने कहा -जब बीजेपी ने 15 साल तक शराब की गंगा बहाई तब महिला मोर्चा को ध्यान नहीं आया. अब ये राजनीति कर रहे हैं.महिला आयोग की अध्यक्ष ने बताया कि प्रदेश सरकार को शराब ही नहीं बल्कि अलग अलग तरीके से किये जाने वाले नशा पर रोक लगाने के लिए पत्र लिखा है. इस समस्या का जल्द निपटान किया जाएगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details