छत्तीसगढ़

chhattisgarh

कोरोना पॉजिटिव मरीज के संपर्क में आए लोगों की तलाश में जुटी बस्तर पुलिस

By

Published : Jun 8, 2020, 4:29 PM IST

Updated : Jul 25, 2023, 7:57 AM IST

कोरोना पॉजिटिव मरीज के संपर्क में आए लोगों को अब पुलिस ढूंढने में जुट गई है. बताया जा रहा है, अभी तक इनके बारे में कोई जानकारी सामना नहीं आई है.

police-in-search-of-people-coming-in-contact-with-corona-positive-patients-in-bastar
जगदलपुर मेडिकल कॉलेज

जगदलपुर: रायपुर मेडिकल कॉलेज में इलाज के बाद क्वॉरेंटाइन सेंटर में रह रहे एक बिजली मैकेनिक के नेशनल हाईवे के रास्ते जगदलपुर की ओर जाने की सूचना रायपुर पुलिस कंट्रोल रूम से कोंडागांव जिला प्रशासन को मिली. इसके बाद हरकत में आई कोंडागांव पुलिस ने बिजली मैकेनिक को पकड़ जगदलपुर मेडिकल कॉलेज के कोविड-19 वार्ड में भर्ती करा दिया है.

बताया जा रहा है, जिस मरीज को रात में लाकर यहां भर्ती कराया गया है, उसकी जांच रिपोर्ट पॉजिटिव आई है. अब पुलिस संक्रमित शख्स के संपर्क में आने वाले लोगों की तलाश में जुट गई है. इसके अलावा कोंडागांव जिला प्रशासन ने जिस एंबुलेंस के जरिये संक्रमित शख्स को अस्पताल भेजा था, उसके साथ वाहन में सवार अन्य लोगों के बारे में भी पुलिस को कोई जानकारी नहीं मिल पाई है. इससे पुलिस और प्रशासन की परेशानियां बढ़ गई है.

पढ़ें:SPECIAL: कोरोना वॉरियर्स के जज्बे को सलाम, लैब टेक्नीशियन जान खतरे में डालकर निभा रहे फर्ज

बताया जा रहा है कि अभनपुर से जगदलपुर आते समय संक्रमित शख्स पिकअप में सवार हुआ था. उसके साथ चार और लोग भी वाहन में सवार थे, लेकिन उनके बारे में भी कोई जानकारी नहीं मिल पा रही है. संक्रमित शख्स जो बिजली मैकेनिक है उसे और उसके साथियों को केशकाल पुलिस ने ट्रेस कर केसकाल में ही पकड़ने की कोशिश की थी, लेकिन ये लोग उससे पहले ही ये केशकाल बस्ती पार कर चुके थे. फिलहाल संक्रमित शख्स को तो अस्पताल में भर्ती करा दिया गया है, लेकिन पुलिस अब भी उसके संपर्क में आये मरीजों की तलाश में जुटी है.

पढ़ें:गर्भावस्था में नक्सलियों के खिलाफ मोर्चे पर तैनात कमांडो सुनैना के घर जन्मी 'लक्ष्मी'

बस्तर प्रशासन बस्तर संभाग के सभी जिले में मिल रहे कोरोना संदिग्धों के सैंपल इकट्ठे कर जांच के लिए जीएमसी लैब भेज रहा है. राज्य कंट्रोल एंड कमांड सेंटर से मिली जानकारी के मुताबिक जगदलपुर से 8 हजार 37, कोंडागांव से 1 हजार 303, दंतेवाड़ा से 931, सुकमा से 1 हजार 545, कांकेर से 1 हजार 844, नारायणपुर से 721 और बीजापुर जिले से 997 लोगों के सैंपल जांच के लिए मेकॉज भेजे गए हैं. इनमें 14 हजार 300 संदेहियों के सैंपल की जांच हो चुकी है और सभी की रिपोर्ट निगेटिव आई है. बाकी 1 हजार 54 सैंपल की जांच की जानी बाकी है.

Last Updated :Jul 25, 2023, 7:57 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details