छत्तीसगढ़

chhattisgarh

Corona in bastar: बस्तर में कोरोना से एक मरीज की मौत

By

Published : Apr 20, 2023, 7:26 PM IST

Updated : Jul 25, 2023, 7:57 AM IST

वैश्विक महामारी कोरोना ने लंबे समय के बाद एक बार फिर से बस्तर में दस्तक दे दिया है. बस्तर में कोरोना के मामले लगातार बढ़ रहे हैं. कोरोना की वजह से बस्तर में एक व्यक्ति की मौत भी हो गई है.

Corona in bastar
बस्तर में कोरोना

बस्तर:बस्तर में कोरोना संक्रमण के मामले एक बार फिर बढ़ने लगे हैं. कोरोना की वजह से बस्तर में एक व्यक्ति की मौत हो गई है. बस्तर के करपावंड इलाके के एक ग्रामीण में कोरोना के लक्ष्ण दिखाई दिए. मरीज का आरटीपीसीआर जांच कराने पर उसकी रिपोर्ट पॉजिटिव आई. उसे इलाज के लिए बस्तर जिले के डिमरापाल अस्पताल में 14 अप्रैल को भर्ती कराया गया, जहां 3 दिनों तक मरीज का इलाज कोविड 19 वार्ड में किया गया. तीन दिनों के इलाज के बाद भी मरीज की स्थिति में कोई सुधार नहीं आया और 17 अप्रैल को उसने दम तोड़ दिया. मृत व्यक्ति की उम्र लगभग 45 वर्ष बताई जा रही है. मृतक का गृह गांव में कोरोना के नियमों के तहत अंतिम संस्कार किया गया.

यह भी पढ़ें: corona cases : छत्तीसगढ़ में बढ़ रहा कोरोना, बस्तर में स्वास्थ्य विभाग अलर्ट

जिला प्रशासन अलर्ट:जिले में कोरोना से मौत के बाद स्वास्थ्य विभाग अलर्ट हो गया है. कोरोना के गंभीर लक्षण वाले मरीजों को बेहतर इलाज के लिए बस्तर के डिमरापाल अस्पताल में भर्ती करने का आदेश स्वास्थ्य विभाग ने दिया है. कोरोना संक्रमित मरीजों के लिए डिमरापाल अस्पताल में अलग वार्ड बनाया गया है.

छत्तीसगढ़ में कोरोना: छत्तीसगढ़ में कोरोना के एक्टिव मरीजों की संख्या में लगातार बढ़ोतरी हो रही है. बुधवार कोकोरोना के 600 से ज्यादा मरीज मिले हैं. 6606 सैंपलों की जांच के बाद 619 नए मरीज मिले हैं. छत्तीसगढ़ में अब कोविड एक्टिव मरीजों की संख्या 2776 पहुंच गई है. छत्तीसगढ़ में कोरोना पॉजिटिविटी दर 9.37 फीसदी हो गई है. छत्तीसगढ़ के 27 जिलों में कोरोना फैल चुका है.

Last Updated :Jul 25, 2023, 7:57 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details