छत्तीसगढ़

chhattisgarh

धमतरी में गांजे की तस्करी: दो गांजा तस्कर गिरफ्तार, करोड़ों का गांजा जब्त

By

Published : Apr 20, 2022, 7:24 PM IST

धमतरी जिले में बोराई पुलिस ने दो करोड़ से अधिक कीमत का गांजा जब्त किया (Ganja seized in Dhamtari) है. मामले में पुलिस ने दो तस्करों को गिरफ्तार किया है.

Ganja seized in Dhamtari
धमतरी में गांजे की तस्करी

धमतरी:धमतरी जिले के बोराई पुलिस ने गांजा तस्करी पर सबसे बड़ी कार्रवाई की है. पुलिस ने दो गांजा तस्करों को गिरफ्तार किया है. आरोपियों से 10 क्विंटल 55 किलो गांजा जब्त किया गया है. जिसकी कीमत लगभग दो करोड़ ग्यारह लाख रुपये बताई जा (Ganja seized in Dhamtari) रही है. परिवहन में प्रयुक्त वाहन ट्रक जिसकी कीमत बीस लाख रुपये और दो स्मार्ट फोन भी जब्त किए गए हैं. दरअसल, पुलिस अधीक्षक धमतरी के निर्देश पर सीमावर्ती थानों में लगातार अवैध शराब, गांजा, धान परिवहन एवं अवैध कारोबार पर रोक लगाने के लिए लगातार नाकेबंदी कर चेकिंग की जा रही है. धमतरी पुलिस अंतर्राज्यीय गांजा तस्करों पर नकेल कसने के लिए लगातार कार्रवाई कर रही है. फिलहाल इन तस्करों को जेल भेजने की तैयारी में पुलिस जुट चुकी है.

धमतरी में गांजा तस्कर गिरफ्तार

ऐसे छिपा रखा था गांजा:पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार बोराई थाना प्रभारी युगल किशोर नाग के नेतृत्व में नाकाबंदी प्वाइंट और जांच कार्रवाई की जा रही थी. तभी ओडिशा के तरफ से आते एक ट्रक को थाना बोराई के सामने बैरियर नाका के पास संदेह के आधार पर रोककर चेक किया गया. जिसमें दो व्यक्ति बैठे मिले. जिनसे पूछताछ में संदिग्ध लगने पर कड़ाई से पूछताछ की गई. ट्रक की तलाशी लेने पर ट्रक के पीछे डाला में छोटे बड़े आकार के पेंट के डिब्बे रखे गए थे. उसके ऊपर त्रिपाल लगाया गया था. त्रिपाल के नीचे सफेद रंग की 46 बोरियां रखी गई थी. इन बोरियों में खाकी रंग के टेप लगे दो डिब्बे थे. जिसमें गांजा को छिपाकर रखा गया था.

यह भी पढ़ें:बिलासपुर पुलिस की नशा कारोबारियों पर पैनी नजर, तीन महीने में 700 किलो गांजा जब्त

ओडिशा से राजस्थान हो रही थी गांजे की तस्करी : पूछताछ पर आरोपियों ने बताया कि वे विशाखापटनम (आन्ध्र प्रदेश ) से एशियन पेंट लोड कर भीलवाडा राजस्थान के लिए निकले थे. रास्ते में सालुर घाटी के पास रोड से 02 किलो मीटर अंदर जंगल में गांजा लोड करने की बात सामने आई है. पुलिस ने तस्करों को गिरफ्तार कर आगे की कार्रवाई शुरू कर दी है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details