छत्तीसगढ़

chhattisgarh

गौरेला पेंड्रा मरवाही में हाथी के कुचलने से महिला की मौत

By

Published : Dec 8, 2022, 12:35 PM IST

गौरेला पेंड्रा मरवाही में हाथी के कुचलने से महिला की मौत हो गई. वन अधिकारियों का कहना है कि मामले की जांच शुरु कर दी गई है.फिलहाल शव को रिकवर कर पंचनामा कार्रवाई के बाद पोस्टमार्टम के लिए भेजा जा रहा है और महिला कैसे यहां तक पहुंची यह जांच का विषय है.

Etv Bharat
Etv Bharat

गौरेला पेंड्रा मरवाही:मरवाही वन मंडल में एक बार फिर 43 हाथियों के समूह को देखा गया है. कोरबा जिले के पसान से ये दल मरवाही वन मंडल के पेण्ड्रा परिक्षेत्र में पहुंचा है और ये दल ने गुरुवार सुबह एक महिला को कुचलकर उसे मौत के घाट उतार दिया है. फिलहाल घटना की जानकारी मिलते ही वन और पुलिस प्रशासन मौके पर पहुंचकर मामले की जांच शुरू कर दी है.

यह भी पढ़ें:विधायक ने घुमाया बल्ला, गर्ल्स प्लेयर हुई घायल

हाथियों का आतंक:एक बार फिर 43 हाथियों के समूह ने कोरबा जिले के पसान क्षेत्र से मरवाही वन मंडल के पेण्ड्रा वन परिक्षेत्र में आमद दी है. जहां पर बीते दिन हाथियों ने 3 किसानों के फसलों को नुकसान पहुंचाया है तो 1 मकान को भी क्षति पहुंचाया है. आज सुबह हाथियों से अचानक रूमगा गांव की रहने वाली जानकी बाई जो अपने खेत दमदम कनचौथी पारा की तरफ जा रही थी. अचानक उसका सामना हाथियों से हो गया. जिसके बाद जानकारी बाई कुछ सोच समझ पाती हाथियों ने महिला पर हमला कर दिया. जिससे महिला की मौके पर मौत हो गई.

घटना की जानकारी मिलते ही वन अमला कर साथ पुलिस मौके पर पहुंचकर मामले की जांच शुरु कर दी है. वन अधिकारियों का कहना है कि "मामले की जांच शुरु कर दी गई है. फिलहाल शव को रिकवर कर पंचनामा कार्रवाई के बाद पोस्टमार्टम के लिए भेजा जा रहा है और महिला कैसे यहां तक पहुंची यह जांच का विषय है. वन अधिकरियों की मानें तो वे लगातार हाथियों की मौजूदगी जिस इलाके में है. उस ओर पड़ने वाले ग्रामीण क्षेत्रो में रहने वाले लोगों को हाथियों से सतर्क रहने की हिदायत दे रहे हैं और जंगल जाने से बचने की सलाह भी लगातार दे रहे हैं."

ABOUT THE AUTHOR

...view details