छत्तीसगढ़

chhattisgarh

अंतरराज्यीय चोर गिरोह का पर्दाफाश, बैंक में रेकी कर करते थे चोरी

By

Published : May 4, 2023, 7:31 PM IST

मरवाही में अंतरराज्यीय चोर गिरोह का पर्दाफाश हुआ है. पुलिस ने बैंक में रेकी कर चोरी करने वाले गैंग के दो लोगों को दबोच लिया है. आरोपियों ने बैंक के बाहर खड़ी गाड़ी से एक लाख रुपए पार किए थे. पुलिस ने गैंग के दो लोगों को गिरफ्तार किया है, वहींं दो लोग अब भी फरार हैं.

Interstate thieves gang busted by mcb police
अंतरराज्यीय चोर गिरोह का भांडाफोड़

जीपीएम:मरवाही पुलिस को अंतरराज्यीय चोर गिरोह का पर्दाफाश करने में सफलता मिली है. पुलिस ने गैंग के दो लोगों को गिरफ्तार किया है. आरोपी बैंक के अंदर रेकी करते थे और बैंक से ज्यादा पैसे निकालने वाले लोगों को अपना निशाना बनाते थे. आरोपियों ने पिछले दिनों मरवाही में एक SECL के रिटायर्ड कर्मचारी को अपना निशाना बनाया था. आरोपियों ने एसबीआई के सामने खड़ी मोटर साइकिल की डिक्की से एक लाख रुपए पार कर दिए थे. पुलिस मामले में कार्रवाई में जुटी हुई है.

यह है पुरा मामला:SECL के रिटायर कर्मचारी का बैंक खाता आमाडांड मध्यप्रदेश में है. अपने बेटे के साथ एक लाख रुपये निकाल कर बाइक की डिक्की में रख कर मरवाही पहुंचे. अपने बेटे को स्टेट बैंक मरवाही के अंदर पर्ची जमा करने के लिए भेजकर बाइक के पास खड़े थे. इसी दौरान मौका पाकर आरोपियों ने घटना को अंजाम दे दिया.

पीड़ित ने की मरवाही में शिकायत: यहमामला 6 अप्रैल का है. पीड़ित ने थाना मरवाही में दर्ज शिकायत में बताया कि उसने मध्यप्रदेश के आमाडांड के बैंक से एक लाख रुपए निकाल कर गाड़ी की डिक्की में रखा था. पीड़ित पास की ही एक दुकान में कुछ देर के लिए गया. इतने में चोरों ने गाड़ी में रखे पैसों को पार कर दिया. जब पीड़ित गाड़ी के पास पहुंचा तो डिक्की का लॉक टूटा हुआ था. जिसकी शिकायत उसने थाना में कराई.

यह भी पढ़ें: बिलासपुर के चर्चित संजू त्रिपाठी मर्डर केस के एक आरोपी को मिली जमानत, जानें कौन है ये आरोपी

ऐसे की पुलिस ने कार्रवाई:साइबर सेल की तकनीकी टीम को दो संदेहियों का पता चला. जिन्हें साइबर सेल और थाना मरवाही की टीम ने हिरासत में लिया और पूछताछ करने पर पाया कि आरोपी घटना के दिन मध्यप्रदेश के आमाडांड बैंक के सामने मौजूद थे. जिनमें से एक बैंक के अंदर नजर रखा था और बाकी लोग बाहर तैनात रहते थे. पीड़ित रकम निकाल कर बैंक से बाहर निकला और पैसे को डिक्की में रखकर मरवाही स्टेट बैंक के पास आया. इसी दौरान आरोपी डिक्की का लॉक तोड़कर पैसे चोरी कर अलग अलग रास्ते से भाग कर अपने गांव बुढार के खमरोद चले गए. पुलिस ने दो आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है. अन्य दो आरोपियों की पतासाजी की जा रही है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details