छत्तीसगढ़

chhattisgarh

बिलासपुर में बर्खास्त कॉन्सटेबल ने पुलिस में नौकरी दिलाने करोड़ों की ठगी की, अब हुआ ये हाल

By ETV Bharat Chhattisgarh Team

Published : Dec 30, 2023, 10:36 AM IST

Updated : Dec 30, 2023, 11:54 AM IST

Fraud in Bilaspur बिलासपुर पुलिस ने युवाओं से करोड़ों की ठगी करने के मामले में बड़ा खुलासा किया है. आरोपी ने पहले करोड़ों रुपये ठग लिए फिर कोर्ट में सरेंडर कर दिया.

Fraud in Bilaspur
बिलासपुर में ठगी

बिलासपुर में ठगी का आरोपी गिरफ्तार

बिलासपुर: हर कोई सरकारी नौकरी पाने के सपने देखता है. कुछ लोगों की मेहनत रंग लाती है और उन्हें सरकारी नौकरी मिल जाती है. लेकिन कुछ लोगों की जी तोड़ मेहनत के बाद भी उन्हें गवर्नमेंट जॉब नहीं मिल पाती है. ऐसे लोगों को कुछ शातिर लोग अपना शिकार बनाते हैं. बिलासपुर में भी एक पुलिस कॉन्सटेबल ने युवाओं को पुलिस में नौकरी लगवाने के नाम पर करोड़ों रुपये का चूना लगाया.

पुलिस नौकरी के नाम पर ठगी: आरोपी पुलिस कॉन्सटेबल का नाम पंकज शुक्ला है. पहले आईजी ऑफिस में पदस्थ था. इसका फायदा उठाकर उसने डीजीपी कोटे से आरक्षक की नौकरी लगवाने का झांसा देकर 21 लोगों से एक करोड़ 13 लाख की ठगी की. कुछ लोगों को फर्जी प्रमाण पत्र भी बांट दिया. मामले का खुलासा होने पर पुलिस विभाग ने उस पर एक्शन लेते हुए बर्खास्त कर दिया. बर्खास्त कॉन्सटेबल यही नहीं रुका और अपने जीजा के साथ मिलकर लोगों को फिर से ठगना शुरू कर दिया. उसके जीजा चन्द्र प्रकाश ने फॉरेस्ट गार्ड और एफसीआई में नौकरी लगाने का झांसा देकर 12 लोगों से 54 लाख 70 हजार की ठगी कर की. जिसके खिलाफ एफआईआर दर्ज कराई गई.

1 करोड़ से ज्यादा की ठगी की:युवाओं की शिकायत पर बिलासपुर पुलिस ने एक्शन लेना शुरू कर दिया. सिविल लाइन थाना प्रभारी प्रदीप आर्या ने बताया कि लोगों को डीजीपी कोटे से आरक्षक की नौकरी लगाने की बात कहकर 1 करोड़ 13 लाख की ठगी करने वाला आरोपी फरार चल रहा था. उसका जीजा भी फरार था. शुक्रवार को पुलिस लाइन निवासी बर्खास्त कॉंस्टेबल पंकज शुक्ला ने जिला कोर्ट में आत्मसमर्पण किया. जिसे देर रात गिरफ्तार कर लिया गया है. आगे की कार्रवाई जारी है.

आपने भी तो नहीं बनवाया बीएड और डीएड का फर्जी प्रमाण पत्र !
भिलाई में लोन देने के नाम पर महिलाओं से बड़ी ठगी
कांकेर में शराब दुकान के लॉकर में चाबी छोड़ना पड़ा बहुत महंगा
Last Updated :Dec 30, 2023, 11:54 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details