छत्तीसगढ़

chhattisgarh

Bilaspur : शौक के लिए सूने मकानों में चोरी करने वाले आरोपी गिरफ्तार

By

Published : Mar 31, 2023, 1:00 PM IST

बिलासपुर में सूने मकानों में हाथ साफ करने वाले दो शातिर चोर गिरफ्तार हुए हैं. सरकंडा पुलिस ने इनसे चोरी का माल खरीदने वाले गोल्ड लोन कंपनी के मैनेजर को भी गिरफ्तार किया है. आरोपी अपने महंगे शौक पूरा करने के लिए चोरी करते थे. theft in empty houses for hobby

Bilaspur crime news
दो चोर समेत माल खऱीदने वाला गिरफ्तार

बिलासपुर : शहर में एक के बाद एक चोरियां करके पुलिस को चुनौती देने वाले चोर अब सलाखों के पीछे हैं. इन चोरों ने सूने मकानों को निशाना बनाकर लाखों का माल साफ किया था.पुलिस एक केस को सुलझाने की कोशिश करती तो दूसरे जगह चोरी हो जाती.पुलिस ने जाल बिछाया और इस जाल में चोर फंस गए. पुलिस को चोरों का माल खरीदने वाले आरोपी को भी गिरफ्तार करने में सफलता मिली है.

कहां की थी चोरियां: सरकंडा थाना क्षेत्र में एक के बाद एक चार घरों में चोरियां हुईं थी. जनवरी महीने में सरकंडा के लक्ष्मी ग्रीन सिटी बिजौर के रहने वाले सुनील गुप्ता और देवनंदन नगर फेस टू के रहने वाले अनिल राठौर, राजकिशोर नगर के विवेक मिश्रा और ग्राम नगौई के गजेंद्र श्रीवास के घर चोरी हुई. इन लोगों के घर पर चोरों ने धावा बोलकर सोने चांदी के जेवर सहित नकद रकम और अन्य सामान की चोरी कर ली थी.

कैसे पकड़ाए चोर : एक के बाद एक हुई चोरी की रिपोर्ट थाने में दर्ज हुई.पुलिस ने चोरों को पकड़ने के लिए टीम बनाई. एसीसीयू की मदद से टीम ने अलग-अलग थाना क्षेत्रों के सीसीटीवी को खंगाला.करीब सौ से ज्यादा सीसीटीवी को खंगालने के बाद संदिग्ध लोगों को पुलिस ने चिन्हित किया.इसके बाद पुलिस ने संदिग्धों से एक एक करके पूछताछ की. इस पूछताछ में पुलिस को असली चोर मिल गए.

ये भी पढ़ें- नौकरी लगाने के नाम पर ठगी करने वाले आरोपी को पुलिस ने किया अरेस्ट

कौन थे चोर :पुलिस को पूछताछ में पता चला कि इन चोरियों में अटल आवास लिंगियाडीह के आदतन शातिर चोर अनिल निषाद उर्फ अन्ना और भागीरथी साहू शामिल हैं. जो पहले भी चोरी के अन्य प्रकरणों में जेल जा चुके हैं. अपने मंहगे शौक पूरा करने के लिये टोली बनाकर चोरी करते थे.इसके बाद पुलिस ने दोनों आरोपियों को दबोच लिया. दोनों ने सरकंडा क्षेत्र में 4 चोरी करने की बात कबूल की है. इस पर पुलिस ने उनके पास से नकद रकम सहित सोने चांदी के करीब 4 लाख रुपये का माल बरामद किया है. इस मामले में चोरी का माल खरीदने वाले गोल्ड लोन कंपनी के मैनेजर सैय्यद इमरान भी पुलिस के कब्जे में है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details