छत्तीसगढ़

chhattisgarh

पुलिस का भेष बनाकर करते थे लूटपाट, खाकी ने किया गिरफ्तार

By

Published : Jun 12, 2020, 6:10 PM IST

बिलासपुर में पुलिस का भेष रखकर अवैध वसूली करने वाले आरोपियों को असली पुलिस ने धर दबोचा है. साथ ही आरोपियों से पूछताछ की जा रही है.

extortion from people by becoming fake police in bilaspur
बिलासपुर में नकली पुलिस बनकर वसूली करने वाले आरोपी गिरफ्तार

बिलासपुर : जिले में पुलिस अधिकारी बनकर वसूली कर रहे दो लोगों को सीपत पुलिस ने गिरफ्तार किया है. पुलिस के मुताबिक दोनों आरोपी मिलकर सड़क किनारे मौजूद दुकानों के व्यापारी और बिना मास्क के घूम रहे लोगों से जुर्माना वसूल रहे थे. वहीं ग्रामीणों की शिकायत पर रतनपुर और सीपत पुलिस ने संयुक्त कार्रवाई करते हुए दो लोगों को गिरफ्तार कर लिया है.

लोगों से वसूली के आरोप में दो लोग गिरफ्तार

ग्रामीणों ने पुलिस को बताया कि दो लोग मिलकर बिना मास्क के घूम रहे लोगों से जुर्माना वसूली कर रहे हैं, जिस पर उन्हें शक हुआ. इसी बीच ग्रामीणों ने रतनपुर और सीपत पुलिस को मामले की सूचना दी. जिसके बाद रतनपुर और सीपत पुलिस ने संयुक्त रूप से घेराबंदी कर एक महिला और पुरुष सहित वाहन चालक को धर दबोचा. शुरुआती जांच में पता चल गया कि ये लोग पुलिस की वर्दी पहनकर लोगों से उगाही कर रहे थे. पुलिस के मुताबिक दोनों बदमाशों ने मिलकर लोगों से 8 हजार रुपये से ज्यादा का जुर्माना वसूला है, पुलिस ने आरोपियों के पास से वसूली की रकम जब्त कर ली है.

बिलासपुर में पहले भी सामने आ चुके हैं ऐसे मामले

जानकारी के मुताबिक इससे पहले भी रतनपुर क्षेत्र में इसी तरह के कई मामले सामने आ चुके हैं, जिसके कारण से पुलिस भी सतर्क थी. फिलहाल सीपत पुलिस ने आरोपियों के खिलाफ केस दर्ज कर पूछताछ शुरू कर दी है.

पढ़ें:दुर्ग: जमीन फर्जीवाड़ा के आरोप में बीजेपी समर्थक गिरफ्तार

बता दें कि प्रदेश में लॉकडाउन होने की वजह से अपराध में कमी आई थी, लेकिन लॉकडाउन में छूट मिलते ही क्राइम का ग्राफ तेजी से बढ़ा है. कई जिलों से रेप के साथ ही हत्या, आत्महत्या, ठगी, लूट, अवैध शराब की खरीदी-बिक्री के साथ ही कई आपराधिक मामले सामने आ चुके हैं. पुलिस लगातार ऐसे अपराधों पर लगाम लगाने की कोशिश कर रही है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details