छत्तीसगढ़

chhattisgarh

बिलासपुर: लोगों में कोरोना टीकाकरण को लेकर उत्साह

By

Published : Apr 5, 2021, 3:24 PM IST

बिलासपुर में 45 साल से ज्यादा उम्र वाले लोगों को टीका लगाया जा रहा है. लोगों में टीकाकरण को लेकर उत्साह देखने को मिल रहा है. बिलासपुर जिले में बीते 24 घंटे में 18 हजार 907 लोगों को टीका लगाया गया है.

corona vaccination
कोरोना टीकाकरण

बिलासपुर:देशभर में 45 साल से ज्यादा उम्र वाले लोगों को कोरोना का टीका लगाया जा रहा है. छत्तीसगढ़ के बिलासपुर जिले में बीते 24 घंटे में 18 हजार 907 लोगों को टीका लगाया गया है. छत्तीसगढ़ में कोरोना संक्रमण में तेजी को देखते हुए यहां टीकाकरण भी तेजी से किया जा रहा है. बिलासपुर में 45 साल प्लस वाले लोगों का टीकाकरण युद्ध स्तर पर किया जा रहा है. टीकाकरण को लेकर लोग भी काफी जागरूक दिख रहे हैं. जिले में टीकाकरण केंद्रों पर लोग अच्छी संख्या में पहुंचने लगे हैं.

कोरोना टीकाकरण को लोगों में लेकर उत्साह


बेमेतरा जिले में लगातार बढ़ रही मरीजों की संख्या

दो दिनों में रिकॉर्ड टीकाकरण
बीते दो दिनों के आंकड़ों की बात करें तो 47 हजार 773 लोगों को टीका लगाया गया है. आंकड़ा टीकाकरण के प्रति बढे़ रुझान को बताता है. रविवार को जिले में वैक्सीन की कुछ कमी देखी गई. जिसके चलते 22 हजार के टीकाकरण के लक्ष्य को प्राप्त नहीं किया जा सका. रविवार को 18 हजार 907 लोगों को ही टीका लगाया गया.

युवाओं को चपेट में ले रहा कोरोना
जिले में कोरोना तेजी से फैल रहा है. इस बार कोरोना का प्रभार युवाओं पर भी ज्यादा दिख रहा है. बिलासपुर जिले में बीते 4 दिनों में ही 1081 लोग कोरोना संक्रमित हुए हैं. कोरोना का रफ्तार हर दिन बढ़ता दिख रहा है. जिले में कोरोना से मौत के मामले भी बढ़ते दिख रहे हैं. बीते 24 घंटे में कोरोना ने 8 लोगों को अपने चपेट में ले लिया है.

तेजी से पसर रहा कोरोना

बीते 5 दिनों का आंकड़ा बताता है कि हर दिन औसतन 200 से अधिक लोग कोरोना से संक्रमित हो रहे हैं. शहरी क्षेत्र में कोरोना संक्रमण और कोरोना से मौत के मामले अधिक आ रहे हैं. जिला स्वास्थ्य विभाग ने मरीजों की संख्या में लगातार हो रही वृद्धि के मद्देनजर शहर के दो निजी अस्पतालों में कुल 50 बिस्तरों का कोविड वार्ड बनाने का फैसला लिया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details