छत्तीसगढ़

chhattisgarh

Naxalites arrested in Bijapur: बीजापुर में तीन खूंखार नक्सली गिरफ्तार, गिरफ्त में नक्सलियों की सप्लाई टीम

By

Published : Apr 26, 2022, 9:52 PM IST

बीजापुर में सुरक्षाबलों को बड़ी कामयाबी हाथ लगी है. सुरक्षाबलों की टीम ने नक्सलियों की सप्लाई टीम के सदस्यों को गिरफ्तार किया है. बीजापुर के मिरतुर थाना क्षेत्र में यह कार्रवाई की गई है.

Naxalites arrested in Bijapur
बीजापुर में तीन खूंखार नक्सली गिरफ्तार

बीजापुर:बीजापुर में सुरक्षाबलों को बड़ी कामयाबी हाथ लगी है. यहां चलाए जा रहे नक्सल विरोधी अभियान के तहत सुरक्षाबलों ने नक्सलियों की सप्लाई टीम के तीन सदस्यों को धर दबोचा है. बीजापुर के मिरतुर थाना क्षेत्र में सुरक्षाबलों की टीम ने यह कार्रवाई की है. मिरतुर जिला पुलिस बल और छत्तीसगढ़ सुरक्षा बल की संयुक्त पार्टी ग्राम बेचापाल, स्कूलपारा और गायतापारा की ओर गश्त पर निकली थी. इस दौरान सुरक्षाबलों की टीम को तीन संदिग्ध व्यक्ति जाते दिखाई दिए. सिक्योरिटी फोर्स की टीम ने तीनों को रोककर पूछताछ की तो पता चला कि ये सभी नक्सलियों की सप्लाई टीम K3 के सदस्य हैं. पकड़े गए नक्सलियों के पास से सुरक्षाबलों को दैनिक उपयोग की वस्तुएं, नगदी और विस्फोटक मिले हैं.

पुलिस ने कैश और विस्फोटक किया जब्त

गिरफ्त में आए तीन खूंखार नक्सलियों के बारे में जानकारी

  • रवि कुमार कुंजाम, उम्र 24 साल
  • कड़ती बुधरु, उम्र 48 साल
  • कल्लू सेठ उर्फ विमलेश, उम्र 42 साल

बीजापुर में खूंखार नक्सली रैनु ओयाम गिरफ्तार, KABS का था अध्यक्ष

नक्सलियों को विस्फोटक और नगद पहुंचाने जा रहे थे आरोपी:पकड़े गए सभी नक्सलियों में दो मिरतुर के रहने वाले हैं. तो एक पुषनार का रहने वाला है. गिरफ्त में आए तीनों नक्सली विस्फोटक सामग्री, कॉर्डेक्स वायर, डेटोनेटर और नगद 70 हजार रुपये लेकर नक्सलियों को पहुंचाने जा रहे थे. आरोपियों को गिरफ्तार कर कोर्ट में पेश किया गया. पुलिस सूत्रों की मानें तो तीनों से पूछताछ में सुरक्षाबलों को कई बड़ी कामयाबी हाथ लग सकती है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details