छत्तीसगढ़

chhattisgarh

Naxalite arrested in Bijapur : बीजापुर में 4 नक्सली गिरफ्तार

By

Published : Mar 23, 2022, 7:43 PM IST

Naxalite arrested in Bijapur : बीजापुर जिले में नक्सल विरोधी अभियान को लगातार सफलता मिल रही है. चेरामंगी गांव से 4 नक्सलियों को गिरफ्तार किया गया है. इनमें 1 जनताना सरकार सदस्य और 3 मिलिशिया सदस्य शामिल हैं. ये सभी नक्सली जीड़ाबागु नाला के पास हुई वारदात में शामिल थे.

Naxalite arrested in Bijapur
बीजापुर में 4 नक्सली गिरफ्तार

बीजापुर:CRPF बटालियन 229 ने चेरामंगी गांव से 4 नक्सलियों को गिरफ्तार किया है. इनमें सुरेश काका (28 वर्ष), मड़कम हिड़मा (30 वर्ष), कड़ती सोमा (30 वर्ष) मिलिशिया सदस्य हैं. वहीं कड़ती नागेश (25 वर्ष) मिलिशिया सदस्य है. ये चारों नक्सली जीड़ाबागु नाला के पास पुलिस बल को जान से मारने की नीयत से ब्लास्ट और फायरिंग की घटना में शामिल थे. इस घटना में असिस्टेंट कमांडेंट तिर्की शहीद हो गये थे.

यह भी पढ़ें : बीजापुर में नक्सली मुठभेड़: दंतेश्वरी महिला कमांडो ने नक्सलियों को दिया मुंहतोड़ जवाब

गिरफ्तार नक्सलियों ने बताया है कि वे पुलिस पार्टी की रेकी करते थे और घटना को अंजाम देते थे. नक्सलियों के खिलाफ थाना बासागुड़ा में कार्रवाई की गई और बीजापुर कोर्ट में पेश किया गया. बीजापुर में लगातार सर्चिंग अभियान की वजह से पुलिस का सूचना तंत्र मजबूत होता नजर आ रहा है. यही वजह है कि लगातार नक्सलियों की गिरफ्तारी हो रही है. कई नक्सली मुठभेड़ में मारे जा रहे हैं. वहीं कई नक्सली सरेंडर कर मुख्यधारा से जुड़ रहे हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details