छत्तीसगढ़

chhattisgarh

वाट्सअप हैक कर ठगी करने वाला झारखंड से अरेस्ट, बेमेतरा के बेरला थाने का है मामला

By ETV Bharat Chhattisgarh Team

Published : Jan 17, 2024, 1:18 PM IST

WhatsApp Fraudster Arrested बेमेतरा पुलिस ने वाट्सअप हैक करके ऑनलाइन ठगी करने वाले गिरोह का भंडाफोड़ किया है.ठगी के एक माह बाद ही पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार करने में सफलता हासिल की है.

WhatsApp fraudster arrested
वाट्सअप हैक कर ठगी करने वाला झारखंड से अरेस्ट

वाट्सअप हैक कर ठगी करने वाला झारखंड से अरेस्ट

बेमेतरा:वाट्सअप के जरिए ठगी करने वाले आरोपी को बेमेतरा पुलिस ने दबोचा है.पुलिस ने ऑनलाइन ठगी के मामले में एक माह के अंदर ही आरोपी को झारखंड के जमशेदपुर से गिरफ्तार किया है. आरोपी के पास से पुलिस ने 25 हजार नकदी और कई मोबाइल सिम बरामद किए हैं.

क्या है पूरा मामला ? :पूरा मामला बेमेतरा जिला के बेरला थाना क्षेत्र का है. जहां ठगों ने वाट्सएप के माध्यम से ऑनलाइन कोड डलवाकर बेरला निवासी अभिषेक जैन के वाट्सएप को हैक किया.इसके बाद 1 लाख 43 हजार 800 रुपए की ठगी कर ली. मामले में बेरला थाना और सायबर सेल की संयुक्त टीम ने जांच शुरु की. जांच के बाद पुलिस ने आरोपी मोहम्मद इमरान पिता मोहम्मद इस्मामुल हक को झारखंड के जमशेदपुर से गिरफ्तार किया है.आरोपी के कब्जे से 25 हजार नकद, मोबाइल और सिम कार्ड जब्त किए गए हैं.

कैसे की गई थी ठगी ?:बेरला निवासी प्रार्थी अभिषेक जैन ने बेरला थाना आकर रिपोर्ट दर्ज कराई थी.अभिषेक के मोबाइल पर एक अनजान नंबर से कॉल आया.जिसमें उसके पार्सल कैंसिल होने की बात कही गई. इसके बाद आरोपी ने अभिषेक से बात कर एक कोड मोबाइल में डलवाया.कोड डालने के बाद अभिषेक को आरोपी ने कॉल करने को कहा. अभिषेक ने दिए गए नंबर पर कॉल किया.इस दौरान आरोपी ने अभिषेक का मोबाइल हैक कर लिया.इसके बाद आरोपी ने अभिषेक के दोस्तों को मैसेज भेजकर लाखों रुपए अकाउंट में ट्रांसफर करवा लिए.

बेरला थाने में दर्ज हुई रिपोर्ट :घटना के बाद बेरला थाना में अज्ञात आरोपी के खिलाफ धारा 449 धारा 420 66(घ) आई टी एक्ट के तहत अपराध पंजीबद्ध किया गया. जिसके बाद मामले में गठित की गई पुलिस टीम ने एक महीने तक छानबीन के बाद आरोपी मोहम्मद इमरान को झारखंड के जमशेदपुर से गिरफ्तार कर लिया.

भिलाई स्टील प्लांट में गेट पास चेक कराना समझो एवरेस्ट चढ़ना !
राममंदिर निर्माण के लिए ननिहाल से गया मजबूत लोहा, बीएसपी के फौलाद से खड़ा हुआ ढांचा
भिलाई स्टील प्लांट के मकान पर कब्जा करना कर्मचारी को पड़ा भारी, लिया गया तगड़ा एक्शन

ABOUT THE AUTHOR

...view details