छत्तीसगढ़

chhattisgarh

मंत्री दयालदास बघेल ने ली समीक्षा बैठक, विकसित भारत संकल्प यात्रा के लिए दिए निर्देश

By ETV Bharat Chhattisgarh Team

Published : Jan 8, 2024, 7:37 PM IST

Minister Dayaldas Baghel छत्तीसगढ़ के खाद्य नागरिक आपूर्ति मंत्री दयालदास बघेल ने बेमेतरा कलेक्ट्रेट में अधिकारियों की समीक्षा बैठक ली. जिसमें जिले में चल रहे कामकाज और विकास के गतिविधियों के बारे में जानकारी ली. वहीं जिले के सभी धान खरीदी केंद्रों से 10 फरवरी तक धान के उठाव करने के दिशा निर्देश दिए. साथ ही शासकीय कार्यों में हुई गड़बड़ियों के जांच कराने के दिशा निर्देश जारी किए हैं.

Minister Dayaldas Baghel
मंत्री दयालदास बघेल ने ली समीक्षा बैठक

मंत्री दयालदास बघेल ने ली समीक्षा बैठक

बेमेतरा : छत्तीसगढ़ के खाद्यमंत्री दयालदास बघेल ने जिले के अधिकारियों की समीक्षा बैठक ली.जिसमें जिले के सभी विधायक मौजूद थे. समीक्षा बैठक में जनप्रतिनिधियों ने धान खरीदी एवं उठाव, डीओ के विरुद्ध उठाव और शेष जानकारी,प्रधानमंत्री उज्ज्वला योजना के तहत गैस वितरण की जानकारी, राष्ट्रीय खाद्य सुरक्षा अधिनियम अंतर्गत जिले मे प्रचलित राशन कार्ड की समीक्षा की.

अधिकारियों ने उपलब्ध कराई जानकारी :इसी के साथ मंत्री को 2014-15 और 2015-16 मे धान बोनस, रबी वर्ष 2024 मे खाद बीज लक्ष्य भण्डारण वितरण की जानकारी, जिले मे पेक्स समितियों के माध्यम से ऋण वितरण की जानकारी, सहकारी समितियों का अंकेक्षण अंकन एवं वसूली, राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन (NHM) स्वास्थ्य सेवायें की जानकारी वित्तीय वर्ष 2023-24, राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन (NHM) स्वास्थ्य सेवायें की जानकारी अधिकारियों ने मुहैया कराई.

इसके अलावा दयालदास बघेल ने महात्मा गांधी नरेगा योजना , मानव दिवस सृजन की समीक्षा 2023-24, प्रधानमंत्री आवास योजना ग्रामीण, प्रधानमंत्री आवास योजना ग्रामीण, प्रधानमंत्री आवास योजना ग्रामीण, जिला पंचायत अंतर्गत होने वाले सभी कार्य, कृषि विभाग की समस्त जानकारी के साथ श्रम विभाग अंतर्गत किये जा रहे कार्यों की भी समीक्षा की.

'' मंत्री बनने के बाद प्रथम बार अधिकारियों के साथ बैठक कर विभिन्न विभागों के कामकाज की समीक्षा की है. ग्रामीण और शहरी क्षेत्रों में निर्धारित रूट के अनुसार कार्यक्रम का आयोजन किया जाना है और यात्रा हेतु रूट चार्ट तैयार करने और प्रचार-प्रसार सुनिश्चित करने के निर्देश दिए गए हैं.'' दयालदास बघेल, कैबिनेट मंत्री, छग शासन


विकसित भारत संकल्प यात्रा के लिए दिए निर्देश :बेमेतरा कलेक्ट्रेट में समीक्षा बैठक में विकसित भारत संकल्प यात्रा (हमारा संकल्प विकसित भारत) के सफल आयोजन के लिए जिला अधिकारियों को निर्देश मिले. साथ ही यात्रा शुरु होने से पहले आवश्यक तैयारियां सुनिश्चित करने के निर्देश भी कैबिनेट मंत्री ने दिए हैं.

पीएम मोदी ने की दुमका के 'संजय' की तारीफ, लाइब्रेरी बना दूर कर रहे अज्ञानता का अंधेरा
आजादी के 'अमृत महोत्सव' पर ईनाडु की विशेष पहल, पीएम नरेंद्र मोदी ने की तारीफ
जल संरक्षण में मिसाल बना हरियाणा का यह गांव, पीएम मोदी ने भी की तारीफ

ABOUT THE AUTHOR

...view details