छत्तीसगढ़

chhattisgarh

कृमि टैबलेट खाने से 11 स्कूली बच्चों की बिगड़ी तबीयत, इलाज जारी

By

Published : Feb 29, 2020, 11:28 AM IST

Updated : Feb 29, 2020, 12:57 PM IST

बलौदाबाजार में कृमि टैबलेट खाने से स्कूली बच्चों की तबीयत बिगड़ने का मामला सामने आया है. 11 बच्चों को बिलाईगढ़ सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में भर्ती कराया गया है, जहां सभी बच्चों का इलाज जारी है.

School children deteriorated due to eating worm tablets in baloda bazar
कृमि टैबलेट खाने से 11 स्कूली बच्चों की बिगड़ी तबीयत

बलौदाबाजार: कृमि टैबलेट खाने से स्कूली बच्चों की तबीयत बिगड़ने का मामला सामने आया है. दरअसल छत्तीसगढ़ शासन की ओर से विशेष अभियान के तहत सरकारी स्कूलों में बच्चों को कृमि की दवा खिलाई जा रही है. इसके तहत बिलाईगढ़ के बिसनपुर ग्राम पंचायत के प्राथमिक शाला में पढ़ने वाले बच्चों को कृमि की दवाई खिलाई गई. दवाई खाते ही शासकीय प्राथमिक शाला के 11 बच्चों को उल्टी, दस्त और पेट दर्द की परेशानी होने लगी. बच्चों की हालत को देखते हुए सभी को उपचार के लिए प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र बिलाईगढ़ में भर्ती कराया गया, जहां उनका इलाज जारी है.

कृमि टैबलेट खाने से 11 स्कूली बच्चों की बिगड़ी तबीयत

वहीं प्राथमिक शाला बिसनपुर के प्रधानपाठक देविका रानी साहू का कहना है कि शायद टेबलेट खाने के कारण बच्चों की तबीयत बिगड़ी है. इसलिए उन सभी बच्चों को बिलाईगढ़ सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र लाया गया है, जहां सभी बच्चों का इलाज जारी है.

बच्चों का इलाज जारी

वहीं बिलाईगढ़ मेडिकल ऑफिसर डॉ.प्रकाश कुर्रे ने कहा कि बच्चों में यह परेशानी कृमि टेबलेट खाने के कारण हुई है. बच्चों को दवाई खाने के कारण साइड इफेक्ट्स हो गया. उन्होंने आगे बताया कि सभी बच्चों को दवाई दी गई है, अभी सभी बच्चे खतरे से बाहर है.

Last Updated :Feb 29, 2020, 12:57 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details