छत्तीसगढ़

chhattisgarh

टूट के कगार पर JCCJ! विधायक प्रमोद शर्मा ने नई पार्टी बनाने का किया ऐलान

By

Published : Jul 13, 2021, 4:43 PM IST

जेसीसीजे में टूट के आसार बढ़ गए हैं. पार्टी के दो विधायकों ने अलग नई पार्टी बनाने का ऐलान किया है. विधायक प्रमोद शर्मा ने पार्टी की विचारधारा को लेकर कई सवाल खड़े किए हैं. उन्होंने कहा है कि उनकी अलग पार्टी की कमान विधायक देवव्रत सिंह देखेंगे.

MLA Pramod Sharma
विधायक प्रमोद शर्मा

बलौदाबाजार: छत्तीसगढ़ जनता कांग्रेस (जे) के विधायक प्रमोद शर्मा ने पार्टी से किनारा करने का मन बना लिया है. प्रमोद शर्मा, छत्तीसगढ़ जनता कांग्रेस (जे) को छोड़कर एक अलग पार्टी बनाने की बात कह रहे हैं. इसके साथ ही उन्होंने पार्टी का नाम भी तय कर लिया है.

विधायक प्रमोद शर्मा

प्रमोद शर्मा के मुताबिक नए पार्टी का नाम 'छत्तीसगढ़ जनता दल' है. 26 जुलाई से विधानसभा का सत्र शुरु हो रहा है. उसमें ये दोनों नेता पार्टी विखंडन का प्रस्ताव ला सकते हैं

जेसीसीजे में टूट के आसार, विधायक देवव्रत सिंह और प्रमोद शर्मा लाएंगे विखंडन प्रस्ताव

जेसीसीजे में दो फाड़ हो गया है. विधायक प्रमोद शर्मा और देवव्रत सिंह विधानसभा के मानसून सत्र में विखंडन प्रस्ताव लाएंगे. खैरागढ़ विधायक देवव्रत सिंह ने इसकी जानकारी ईटीवी भारत को दी है. दोनों विधायकों का जेसीसीजे नेतृत्व से मतभेद चल रहा है. फिलहाल विधानसभा में जेसीसीजे के 4 विधायक हैं.

इनमें देवव्रत सिंह और प्रमोद शर्मा लंबे समय से खुद को पार्टी से अलग कर चुके हैं. कई मौकों पर उन्होंने कांग्रेस के पक्ष में बयान दिया है. जब इस बारे में जेसीसीजे विधायक दल के नेता धर्मजीत सिंह से ईटीवी भारत ने बात की तो उन्होंने कहा कि, इन दो विधायकों की तरफ से कोई भी प्रस्ताव लाने की जानकारी उन्हें नहीं है. छत्तीसगढ़ जनता कांग्रेस (जे) के विधायक प्रमोद शर्मा ने इस बात की पुष्टि की है कि वे अलग पार्टी बना रहे हैं. जिसकी प्रक्रिया भी शुरू हो चुकी है.

AAP नेता संतोष देवांगन पर बीजेपी के झंडे के अपमान का आरोप

कब हुआ था जेसीसीजे का गठन ?

छत्तीसगढ़ जनता कांग्रेस (जे) का गठन, पूर्व मुख्यमंत्री अजीत जोगी ने करीब पांच साल पहले किया था. 2018 के विधानसभा चुनाव में पार्टी कांग्रेस- भाजपा के खिलाफ विधानसभा चुनाव में उतरी थी. पार्टी ने क्षेत्रीय पार्टी के रूप में पहली बार चुनाव लड़ते हुए पांच सीटों पर जीत दर्ज की थी.लेकिन अजीत जोगी के निधन और मरवाही उपचुनाव हारने के बाद अब जेसीसीजे के 4 विधायक विधानसभा में बचे हैं.

अजीत जोगी की मृत्यु के बाद दो विधायक देवव्रत सिंह और प्रमोद शर्मा ने मरवाही उप चुनाव में पार्टी से बगावत कर अपना रुख अलग कर दिया था. मरवाही विधानसभा चुनाव में भी इन दोनों ने कांग्रेस के पक्ष में बयान दिया था, साथ ही विधायक प्रमोद शर्मा ने तत्कालिक पार्टी के प्रदेशाध्यक्ष अमित जोगी को 'भस्मासुर राक्षस' तक कह दिया था. तभी से माना जा रहा था कि इनकी राहें जोगी खेमे से अलग हो चुकी है.

छत्तीसगढ़ जनता कांग्रेस (जे) के विधायक प्रमोद शर्मा ने आरोप लगाते हुए कहा कि पार्टी में विधायकों को तवज्जो नहीं दी जा रही है. विधानसभा में भी पार्टी की ओर से विधायकों को बोलने तक का मौका भी नहीं दिया था. पार्टी, विधायकों से बिना सलाह लिए अपना निर्णय कर लेती है, जो गलत है. उन्होंने कहा कि हमारी विचारधारा पार्टी की विचारधारा से अलग है. पार्टी की विचारधारा हमसे मेल नहीं खा रही है. जिसके चलते हम पार्टी से विखंडन की मांग करते हैं. उन्होंने अपने बयान में साफतौर पर कहा है कि वे एक नई पार्टी बना रहे हैं जिसका नाम भी तय हो चुका है. जिसकी पूरी कमान खैरागढ़ विधायक देवव्रत सिंह के हाथों में होगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details