छत्तीसगढ़

chhattisgarh

बलौदाबाजार में सरायपाली मुख्य मार्ग की हालत खस्ता, 18 करोड़ की लागत से बनी थी सड़क

By

Published : Sep 28, 2020, 8:44 PM IST

Updated : Sep 28, 2020, 10:10 PM IST

बिलाईगढ़ ब्लॉक के सरसींवा-सरायपाली मार्ग की हालत इन दिनों बेहद जर्जर हो गई है. ग्रामीणों ने संबंधित विभाग को इस संबंध में कई बार शिकायत की है. लेकिन जिम्मेदारों ने अब तक सड़क को सुधरवाने की दिशा में कोई काम नहीं किया है.

Condition of Sarsinwa Saraipali road deteriorated
जर्जर सड़क

बलौदाबाजार: बिलाईगढ़ ब्लॉक के सरसींवा से सरायपाली जाने वाले मुख्यमार्ग की हालत खस्ता हो चुकी है. डेढ़ साल पहले लोक निर्माण विभाग ने 18 करोड़ रुपये की लागत से 72 किलोमीटर की सड़क का निर्माण कराया था. इसके लिए मनोज केडिया को 3 साल का कॉन्ट्रैक्ट दिया गया था. लेकिन गुणवताविहीन सड़क निर्माण करने के कारण डेढ़ साल में ही सड़क खराब होने लगी है. सड़क पर जगह-जगह गड्ढे होने से लोगों को आने-जाने में काफी परेशानी हो रही है. साथ ही दुर्घटना होने की आशंका भी बनी रहती है.

सरसींवा-सरायपाली मार्ग की हालत जर्जर

लगातार बारिश होने के कारण गड्ढे में पानी भरा होता है. जिसके कारण राहगीरों को गड्ढे नजर नहीं आते और वे हादसों का शिकार हो जाते हैं. ग्रामीणों ने कई बार सड़क की बदहाली की शिकायत पीडब्ल्यूडी के अधिकारी से की है. लेकिन इसके बाद भी सड़क जस की तस है.

सड़कों पर हुए गड्ढे

निर्माणधीन सड़क पर नक्सलियों ने लगाया 5 किलो का IED, जवानों ने किया डिफ्यूज

ग्रामीणों पर मढ़ दिया आरोप

लोक निर्माण विभाग के एसडीओ दीपक ठाकुर का कहना है कि इस सड़क के नवीनीकरण का कार्य ठेकेदार मनोज केड़िया को दिया था. लेकिन डेढ़ साल में सड़क उखड़ने की शिकायत मिल रही है. उन्होंने कहा कि ग्रामीणों ने अपने घरों के सामने मुरुम डाल दिया है. जिससे सड़क नीची हो गई है. इस वजह से पानी सड़को पर जमा रहता है. निकासी नहीं होने के कारण सड़क में गड्ढे हो जाते हैं. इस मामले में ठेकेदार को नोटिस दिया गया है. बारिश के दिन खत्म होते ही गड्ढों को ठीक करने के निर्देश दिए गए हैं.

Last Updated :Sep 28, 2020, 10:10 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details