छत्तीसगढ़

chhattisgarh

New police stations inaugurated in Balod: बालोद में दो नए थानों की शुरुआत, गृहमंत्री ताम्रध्वज साहू ने किया शुभारंभ

By

Published : Mar 1, 2023, 12:20 AM IST

Updated : Mar 1, 2023, 3:11 PM IST

बालोद जिले के गुरुर विकासखंड में मंगलवार को दो नए थानों का शुभारंभ किया गया. 2 नए थाने अस्तित्व में आज से आए और गृह मंत्री ने अपने हाथों से इसका शुभारंभ किया.

New police stations inaugurated in Balod
बालोद में नए थानों का उद्घाटन

बालोद में नए थानों का उद्घाटन

बालोद: बालोद में जिन थानों की शुरुआत की गई है. वहां मंगलवार से ही स्टाफ ने कार्य करना शुरू कर दिया है. उद्घाटन करने पहुंचे गृहमंत्री ताम्रध्वज साहू ने कहा कि "तरह-तरह के क्राइम की घटनाएं हो रही है. ऐसे में इन अपराध को रोकने के लिए यह थाने काफी कारगर साबित होंगे. काफी समय पहले से थाने खोलने की योजना थी. परंतु कोरोना वायरस के संक्रमण काल के कारण थोड़ी देरी हुई है."



जिले में अब 15 थाने:गृह मंत्री ने बताया कि "दो नए थानों के शुभारंभ के साथ ही बालोद जिले में थानों की संख्या अब 15 हो जाएगी. इसके साथ ही 3 चौकी वर्तमान में कार्यरत है. सनोद ग्राम के अंतर्गत 25 गांव और पुरूर थाने के अंतर्गत 29 गांव शामिल रहेंगे. थानों की बढ़ोतरी को लेकर बजट में हमने मद को बढ़ाया था और आज इसका उद्घाटन कर रहे हैं. स्थानीय विधायक की मांग पर इसकी घोषणा की गई थी.



क्राइम को कंट्रोल करने में मिलेगी मदद :गृह मंत्री ने बताया कि "क्राइम के तरीकों में लगातार बढ़ोतरी हो रही है. नई नई क्राइम की घटनाएं सामने आ रही है. इसमें विशेषकर साइबर क्राइम शामिल है." नए थानों के खुलने से क्राइम में कमी आएगी.

यह भी पढ़ें: Raman Singh taunt on Congress : 'सिर्फ ईडी और सीडी पर होगा मंथन', कांग्रेस महाधिवेशन पर रमन सिंह का तंज

थानों के शुभारंभ के मौके पर उन्होंने पुलिस और आम जनता को एक दूसरे के पूरक बताते हुए कहा कि "दोनों का सामंजस्य बनाकर एक दूसरे की मदद करनी चाहिए. उन्होंने कहा कि इससे आपराधिक गतिविधियों पर अंकुश लगाने में मदद मिलेगी. साहू ने कहा कि "पुरूर चैकी को नवीन थाना बनाने से लोगों को सुरक्षा मिलेगी. इस क्षेत्र में क्राइम की घटनाएं कम होगी. इसके अलावा सनौद में नवीन थाना का प्रारंभ होने से इस क्षेत्र के वासियों को पुलिस थाना से संबंधित कार्यों के लिए सहूलियत मिलेगी. इसके साथ ही अपराध नियंत्रण में भी ये दोनों नवीन थाना बहुत ही उपयोगी सिद्ध होगी."

गृह मंत्री ने बढ़ते अपराध पर कंट्रोल के लिए पुलिस की कार्यप्रणाली को और उन्नत बनाने की बात कही है. उन्होंने कहा कि इस ओर काम किया जा रहा है. जल्द इसका रिजल्ट मिलेगा.

Last Updated :Mar 1, 2023, 3:11 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details