छत्तीसगढ़

chhattisgarh

बलरामपुर में लकड़ी तस्करों के हौसले बुलंद

By

Published : Jul 8, 2022, 10:15 PM IST

Updated : Jul 10, 2022, 7:32 PM IST

बलरामपुर जिले में इमारती लकड़ियों की अवैध तरीके से तस्करी करने वाले लोगों के हौसले बुलंद हैं. रामानुजगंज वन परिक्षेत्र के अंतर्गत परहियाडीह से वन विभाग की टीम ने लाखों की इमारती लकड़ी (Wood Smuggling in Balrampur) के साथ वाहन को जब्त किया है.

Balrampur update news
बलरामपुर में लकड़ी तस्करों के हौसले बुलंद

बलरामपुर: बलरामपुर में इमारती लकड़ी का अवैध कारोबार नहीं थम रहा है. यहां अवैध तरीके से तस्करी को अंजाम दिया जा रहा है. परहियाडीह से वन विभाग की टीम इमारत लकड़ी के साथ वाहन भी जब्त किया है. लकड़ी की कीमत करीब 4 लाख बताई जा रही है.

बलरामपुर में लकड़ी तस्करों के हौसले बुलंद

बलरामपुर वन परिक्षेत्र अधिकारी एस के पाण्डेय ने बताया '' मुखबिर से सूचना मिली थी कि पराहियाडीह जंगल में वाहन से इमारती लकड़ी साल के चिरान की तस्करी की जा रही है. सूचना मिलने के बाद रामानुजगंज फॉरेस्ट रेंज की दो टीमें मौके पर रवाना हुई और घेराबंदी कर मौके से 26 नग साल चिरान वाहन के साथ जब्त करने में सफलता हासिल की है.''

तस्कर हुए फरार: जब्त की गई इमारती लकड़ी और वाहन की कीमत 4 लाख से ऊपर बताई जा रही है. वाहन क्रमांक (CG 15 - 7050) है. वहीं मौके का फायदा उठाकर तस्कर लकड़ी के साथ वाहन छोड़कर मौके से फरार हो गए.

वन अधिनियम की धाराओं में कार्रवाई: रामानुजगंज वन विभाग की टीम ने लकड़ी और वाहन को वन परिक्षेत्र कार्यालय रामानुजगंज में लाकर वन अधिनियम विभिन्न धाराओं के तहत कार्रवाई शुरू की है.

Last Updated :Jul 10, 2022, 7:32 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details