छत्तीसगढ़

chhattisgarh

Tribal rights convention जनजातीय मतदाताओं को साधने में सफल होती दिख रही भाजपा

By

Published : Jan 22, 2023, 2:28 PM IST

Updated : Jul 25, 2023, 8:01 AM IST

भाजपा ने कांग्रेस के अभेद किले सरगुजा को निशाना बनाया है. मिशन 2023 की शुरुआत भी नए साल में सरगुजा से ही की गई. प्रदेश कार्यसमिति की बैठक सरगुजा में आयोजित की गई. इसके साथ ही जनजातीय अधिकार महासम्मेलन का आयोजन किया गया. इस महासम्मेलन में संभाग भर से जनजाति और गैर जनजाति वर्ग के लोग शामिल हुए. आदिवासी बाहुल्य सरगुजा में आदिवासी मतदाताओं को साधने का भाजपा का प्रयास भी सफल होता नजर आ रहा है.

Tribal rights convention of BJP in Surguja
सरगुजा में भाजपा का जनजातीय अधिकार महासम्मेलन

सरगुजा में भाजपा का जनजातीय अधिकार महासम्मेलन

सरगुजा : शनिवार के इस सम्मेलन में शहरी भीड़ नही थी बल्कि ग्रामीण क्षेत्रों से ही हजारों लोग शामिल हुये. यही वो मतदाता हैं जो सरगुजा में कांग्रेस को 14 सीटों पर बड़ी जीत दिला चुके हैं. लेकिन जब हमने भीड़ में जाकर लोगों से बात की तो सबने भाजपा और मोदी कर समर्थन में मतदान की बात कही. जनजाति वर्ग, भाजपा और केंद्र सरकार से खासा खुश नजर आ रहा है. वर्तमान में केंद्र सरकार द्वारा आरक्षण सूची में शामिल जनजाति वर्ग के लोगों में तो खासा उत्साह है क्योंकि अब उनका भी जाति प्रमाण पत्र बन सकेगा और आरक्षण सहित तमाम लाभ उनको मिल सकेगा.

CG BJP working committee meeting: सरगुजा से बीजेपी का मिशन 2023 शुरू, चंद्राकर ने राज्य सरकार पर वसूली का लगाया आरोप !

सरगुजा में जनजातीय अधिकार महासम्मेलन से पहले भाजपा कार्यसमिति की बैठक आयोजित की गई थी. जिसमें प्रदेश के सभी वरिष्ठ भाजपा नेता शामिल हुए थे. बैठक के बाद भाजपा की ओर प्रेस कॉन्फ्रेंस आयोजित की गई. जिसमें भाजपा नेता अजय चंद्राकर ने एक के बाद एक कई बड़े आरोप कांग्रेस और बघेल सरकार पर लगाए. उन्होंने सरगुजा से मिशन 2023 के आरंभ की बात कही. चंद्राकर ने कहा "भाजपा अपने तरीके से हर मुद्दे पर संघर्ष कर रही है. हमारा एक्शन प्लान तैयार है. इसका क्रियान्वयन कैसे करना है. संघर्ष को और धार कैसे दिया जाए. ट्राइबल क्षेत्र में धर्मांतरण, आदिवासियों का 32 प्रतिशत आरक्षण, भर्तियां अहम मुद्दे हैं. यह सरकार भगवान भरोसे चल रही है."

अजय चंद्राकर ने स्वास्थ्य मंत्री टीएस सिंहदेव को लेकर भी सरगुजा में बयान दिया. उन्होंने कहा कि "मैं टीएस बाबा को रीढ़ की हड्डी वाला राजा मानता था, लेकिन जिस तरह से वे भूपेश बघेल के सामने उठक बैठक कर रहे है, मुझे नहीं लगता रीढ़ की हड्डी है. सरगुजा की जनता से आह्वान करता हूं कि भूपेश बघेल आपके राजा का अपमान कर रहे हैं. इसका बदला सरगुजा की जनता कांग्रेस को हराकर लें."

Last Updated :Jul 25, 2023, 8:01 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details