छत्तीसगढ़

chhattisgarh

chhattisgarh weather update: बिलासपुर, रायपुर, दुर्ग और सरगुजा में भारी बारिश की चेतावनी

By

Published : Sep 14, 2021, 9:21 AM IST

छत्तीसगढ़ के अधिकांश जिलों में मौसम विभाग ने हल्की से मध्यम बारिश होने अथवा गरज-चमक के साथ छींटे पड़ने की संभावना जताई है. मौसम वैज्ञानिक का कहना है कि बिलासपुर, सरगुजा, दुर्ग और रायपुर संभाग के जिलों के एक-दो स्थानों पर भारी बारिश हो सकती है.

chhattisgarh-weather-update-heavy-rain-warning-in-four-divisions-of-chhattisgarh-rain-update
छत्तीसगढ़ में बारिश

रायपुर:राजधानी रायपुर सहित दूसरे जिलों में सोमवार को झमाझम और भारी बारिश देखने को मिली. जिसके कारण मौसम पूरे प्रदेश में बदल गया हैं. रविवार तक उमस भरी गर्मी महसूस की गई थी. जिसके बाद उमस भरी गर्मी से पूरी तरह से राहत मिल चुकी है. राजधानी में आज सुबह 5:30 बजे तक 100.2 मिलीमीटर बारिश दर्ज की गई है. सोमवार को मौसम विभाग ने प्रदेश के 14 जिलों के लिए भारी बारिश को लेकर 24 घंटे का रेड अलर्ट भी जारी किया था.

मौसम विभाग के मौसम वैज्ञानिक एचपी चंद्रा (Meteorologist HP Chandra) ने बताया कि मंगलवार को प्रदेश के अधिकांश स्थानों पर हल्की से मध्यम बारिश होने अथवा गरज-चमक के साथ छींटे पड़ने की संभावना है. मौसम वैज्ञानिक का कहना है कि प्रदेश के बिलासपुर, सरगुजा, दुर्ग और रायपुर संभाग के जिलों के एक-दो स्थानों पर भारी बारिश होने की प्रबल संभावना जताई है. इस दौरान प्रदेश के अधिकतम तापमान में विशेष परिवर्तन होने की संभावना नहीं है.

रायपुर में दो घंटे की झमाझम बारिश में निचले इलाकों में भरा पानी

मौसम विभाग का कहना है कि निम्न दाब का क्षेत्र बंगाल की खाड़ी में प्रबल होकर गहरा अवदाब के रूप में परिवर्तित हो गया है. यह भी तटीय ओडिशा और उसके आसपास स्थित है. यह पश्चिम उत्तर पश्चिम दिशा में आगे बढ़ रहा है. अगले 24 घंटे में पश्चिम उत्तर पश्चिम दिशा में आगे बढ़ते हुए उत्तर ओडिशा, उत्तर छत्तीसगढ़ और मध्य प्रदेश तक आगे बढ़ने की संभावना है. यह कमजोर होकर अवदाब के रूप में परिवर्तित होने की संभावना है. जिसके कारण आज फिर से एक बार भारी बारिश की संभावना प्रदेश के एक-दो स्थानों पर बन रही है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details