बिहार

bihar

छापेमारी करने गई पुलिस टीम पर शराब माफियाओं का हमला, 10 जवान घायल, 9 महिला समेत 21 गिरफ्तार

By

Published : Nov 19, 2021, 11:05 PM IST

Updated : Nov 20, 2021, 8:18 AM IST

वैशाली में गुप्त सूचना के आधार पर छापेमारी करने गई पुलिस टीम पर शराब माफियाओं ने हमला कर दिया. हमले में थाना प्रभारी सहित 10 पुलिसकर्मी घायल हो गये. सभी को इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया है. वहीं पुलिस ने त्वरित कार्रवाई करते हुए 9 महिला समेत 21 लोगों को गिरफ्तार किया है.

वैशाली में पुलिस टीम पर हमला
वैशाली में पुलिस टीम पर हमला

वैशाली:बिहार में शराबबंदी (Liquor ban in Bihar) लागू है लेकिन इसके बाद भी शराब माफिया शराब तस्करी की वारदात को अंजाम दे रहे हैं. वहीं पुलिस लगातार इन माफियाओं पर शिकंजा कस रही है. इसी कड़ी में वैशाली जिले के सदर अनुमंडल इलाके के बेलसर में छापेमारी करने गई पुलिस टीम पर शराब माफियाओं ने हमला बोल दिया. इस घटना में थाना अध्यक्ष अशोक राम सहित दस पुलिसकर्मी घायल हो गए.

ये भी पढ़ें:शराब कारोबारियों पर सहरसा पुलिस की सख्ती, एसपी ने दिए कार्रवाई के आदेश

इस घटना में घालय सभी पुलिसकर्मियों को स्थानीय अस्पताल में भर्ती कराया गया है. बताया जा रहा है कि पुलिस को गुप्त सूचना मिली थी एक घर में शराब छुपाकर रखा गया है. जिसकी सूचना के आधार पर जब पुलिस मौके पर छापेमारी करने पहुंची तो शराब माफियाओं ने पुलिस पर हमला कर दिया. इस घटना में शराब माफियाओं की ओर से पारंपरिक हथियार से हमला करने की बात सामने आई है. इसके साथ ही रोड़ेबाजी की भी सूचना है.

वैशाली में पुलिस टीम पर हमला

घटना के बाद लालगंज, गोरौल और वैशाली समेत चार थानों की पुलिस मौके पर पहुंचकर कार्रवाई में जुट गई है. सदर एसडीपीओ राघव दयाल के नेतृत्व में शराब माफियाओं के खिलाफ छापेमारी अभियान चलाई जा रही है. जानकारी के मुताबिक घटना के बाद पुलिस ने 9 महिला समेत 21 लोगों को हिरासत में लिया है.

ये भी पढ़ें:मद्य निषेध मामले में 2 शराब माफियाओं को 5 साल का सश्रम कारावास, 1 लाख का जुर्माना

बताया जा रहा है कि पुलिस को घर में शराब पार्टी किए जाने की सूचना मिली थी. जिसके बाद थानाध्यक्ष अपने दल बल के साथ पहुंचे और छापेमारी शुरू की. इसी दौरान ग्रामीणों ने हमला बोल दिया. इस दौरान आरोपी मौके से फरार होने में सफल हो गया. इस घटना के बाद सभी वरीय पुलिस अधिकारी आरोपियों की गिरफ्तार के लिए छापेमारी में जुट गए हैं. वहीं जख्मी पुलिसकर्मियों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है. फिलहाल पुलिस अधिकारी इस संबंध में कुछ भी नहीं बता रहे हैं.

Last Updated :Nov 20, 2021, 8:18 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details