बिहार

bihar

सिवान DPO कार्यालय में शिक्षक अभ्यर्थियों का हंगामा, 16 लाख घूस लेकर बहाली का लगाया आरोप

By

Published : Jan 8, 2022, 9:08 PM IST

Ruckus In DPO Office Siwan

ज्वाइनिंग नहीं मिलने से नियोजन शिक्षकों की नाराजगी बढ़ती जा रही है. सिवान में छठे चरण में हुए शिक्षक नियोजन में बड़हरिया प्रखंड के चयनित अभ्यर्थियों ने डीपीओ कार्यालय (Ruckus In DPO Office Siwan) में जमकर हंगामा किया. इस दौरान कार्यालय में घंटों हाईवोल्टेज ड्रामा चलता रहा. पढ़ें पूरा मामला..

सिवान:जिले में छठे चरण में हुए शिक्षक नियोजन ( Teacher Recruitment in siwan) में बड़हरिया प्रखंड के चयनित अभ्यर्थियों (Selected Candidates Of Badharia Created Ruckus ) का गुस्सा सातवें आसमान पर पहुंच गया. आक्रोशित अभ्यर्थियों ने डीपीओ कार्यालय में शनिवार को जमकर हंगामा किया. इसके कारण काफी देर तक डीपीओ दफ्तर में अफरा तफरी का माहौल बना रहा.

यह भी पढ़ें- बहाली को लेकर एसटीईटी उतीर्ण शिक्षक अभ्यर्थियों ने किया प्रदर्शन, पुलिस ने खदेड़ा

मौके पर पहुंची पुलिस ने महिला अभ्यर्थियों को समझाने का काफी प्रयास किया लेकिन वे कुछ भी सुनने को तैयार नहीं थीं. इधर, हंगामा कर रहे अभ्यर्थियों ने आरोप लगाया कि, बिना किसी कारण हम लोगों का नियोजन रद्द करने की साजिश डीपीओ द्वारा रची गई है. इन लोगों का कहना है कि, पिछले चार माह के दौरान दर्जनों बार से भी अधिक डीईओ मिथिलेश कुमार और डीपीओ स्थापना राजेन्द्र सिंह से इन लोगों ने मुलाकात की और अपनी समस्या से लगातार अवगत कराते रहे.

देखें रिपोर्ट.

ये भी पढ़ें- पटना में वार्ड सचिवों का उग्र हुआ प्रदर्शन, पुलिस का लाठीचार्ज.. विरोध में जमकर चले पत्थर

नाराज अभ्यर्थियों का आरोप है कि, बड़हरिया प्रखंड के नियोजन को विचार कर एनआईसी पोर्टल पर नाम चढ़ाने का अनुरोध किया गया, लेकिन डीपीओ स्थापना अब-तक केवल दिगभ्रमित करने का कार्य करते रहे. अभ्यर्थियों ने आरोप लगाया कि, डीपीओ इनका भविष्य बर्बाद करने पर तुले हैं.

दरअसल पिछले वर्ष हुए शिक्षक नियोजन की प्रक्रिया पूरी करने के बाद भी इन लोगों की ज्वाइनिंग नहीं कराने से इनका गुस्सा फूट पड़ा.अभ्यर्थियों ने बताया कि, नियोजन कैंसिल करने के लिए अंत मे अनियमितता का बहाना बनाया गया.

आपको बता दें की 34 लोगों का नियोजन बड़हरिया प्रखंड में हुआ है. अभ्यर्थियों के अनुसार पिछले 5 माह से ज्वाइनिंग के लिए साइट पर अपलोड नहीं किया गया. जब शिक्षक अभियर्थी डीपीओ राजेन्द्र सिंह से बात करने गए तो अंदर से ताला बंद कर दिया गया. इसके बाद तो नाराज अभ्यर्थियों ने हंगामा मचाना शुरू कर दिया.

ये भी पढ़ें- निहत्थे प्रदर्शनकारियों पर लाठीचार्ज लोकतंत्र की हत्या, सरकार को सुननी चाहिए इनकी बात- उदय नारायण चौधरी

अभ्यर्थियों ने भी गुस्से में आफिस के बाहर से ही ताला जड़ दिया. जिसके बाद सिवान नगर थाना पुलिस पहुंची. तब जाकर डीपीओ साहब बात करने को राजी हुए. बातचीत मे काफी हो हल्ला होने लगा. डीपीओ के द्वारा जानकारी दी गई कि, बड़हरिया के बीडीओ द्वारा अनियमितता किया गया है. जिसकी वजह से अगली तारीख पर फिर से काउंसलिंग की तारिख रख दी गई है. जिसपर काफी हो हल्ला होने लगा. यहां तक की हाथापाई की नौबत भी आ गई.

प्रशासन के बीच बचाव के बाद किसी तरह मामला शांत हुआ. शिक्षक अभ्यर्थियों ने इसका विरोध किया और डीपीओ पर 16 लाख रुपये घूस लेकर बहाली ‍में मनमानी करने का आरोप लगाया है. इन लोगों का कहना है कि, पूरी बहाली प्रक्रिया में अनियमितता बरती जा रही है. इसके खिलाफ इन लोगों ने हाईकोर्ट तक जाने की चेतावनी दी है.

विश्वसनीय खबरों को देखने के लिए डाउनलोड करेंETV BHARAT APP

ABOUT THE AUTHOR

...view details