बिहार

bihar

सिवान में मतगणना केंद्र के बाहर मिला शराब का पैकेट, प्रशासन और पुलिस पर उठे सवाल

By

Published : Nov 14, 2021, 5:05 PM IST

बिहार में शराबबंदी (Complete Liquor Ban in Bihar) कानून लागू होने और शराब से हाल ही में हुई तकरीबन 40 मौत के बाद मतगणना केंद्र के बाहर शराब का पैकेट मिला है. जिससे शासन और प्रशासन के ऊपर सवाल खड़ा हो रहा है.

शराब का पैकेट
शराब का पैकेट

सिवान:बिहार में पूर्ण शराबबंदी (Complete Liquor Ban in Bihar) कानून लागू है. इसके बावजूद राजधानी पटना समेत पूरे प्रदेश में धड़ल्ले से शराब की सप्लाई जारी है. प्रदेश के अलग-अलग जिलों में नवंबर माह में जहरीली शराब पीने से 40 से अधिक लोगों की मौत हुई है (Poisonous Liquor Death in Bihar). जिससे बिहार सरकार की देश भर में किरकिरी हुई. वहीं, पंचायत चुनाव की मतगणना के दौरान सिवान के डायट काउंटिंग स्थल के बाहर शराब का पैकेट मिलना प्रशासन और पुलिस की मंशा पर सवाल खड़ा कर रहा है.

ये भी पढ़ें- जहरीली शराब कांड: नीतीश सरकार के खिलाफ राज्य के मंत्री भी उठाने लगे आवाज, लगाए गंभीर आराेप

बता दें कि सिवान के डायट में पंचायत चुनाव के छठे चरण की मतगणना जारी है. मतगणना केंद्र के आसपास सुरक्षा व्यवस्था के पुख्ता इंतजाम किये गये हैं. इसके बावजूद मतगणना स्थल के बाहर शराब का खाली पैकेट फेंका गया है. जो कि इलाके में चर्चा का विषय बना हुआ है. लोगों का कहना है कि प्रदेश में शराब से हुई मौत के बावजूद भी शासन-प्रशासन नहीं चेत रहा है. शराब का पैकेट कहां से आया और किसने उसे पिया क्षेत्र में चर्चा का विषय बना हुआ है.

देखें वीडियो

वही, इस मामले में मतगणना केंद्र के बाहर सुरक्षा में तैनात पुलिस अवर निरीक्षक प्रमोद दास से बात की गई तो उन्होंने साफ तौर पर कहा कि मेरी ड्यूटी यहां नही हैं. यह शराब का खाली पैकेट कहां से आया मुझे नही पता.

ये भी पढ़ें- "बिहार में 'हिडन सोर्स ऑफ फंड कलेक्शन' का जरिया बनी शराबबंदी"

ABOUT THE AUTHOR

...view details