बिहार

bihar

'लालू के चक्रव्यूह में फंस चुके हैं नीतीश, जल्द ही तेजस्वी बनेंगे मुख्यमंत्री', गिरिराज सिंह का बड़ा दावा

By ETV Bharat Bihar Team

Published : Dec 28, 2023, 1:00 PM IST

Updated : Dec 28, 2023, 1:13 PM IST

Giriraj Singh On Nitish: केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह ने दावा किया है कि जल्द ही बिहार में सत्ता परिवर्तन होगा. उन्होंने कहा कि नीतीश कुमार की जगह तेजस्वी यादव सूबे की कमान संभालेंगे. बीजेपी नेता ने कहा कि नीतीश अब लालू यादव के चक्रव्यूह में फंस चुके हैं, लिहाजा उनको कुर्सी से हटना होगा.

केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह
केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह

केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह

पटना:पिछले कुछ समय से बिहार में नीतीश कुमारऔर जेडीयू को लेकर खूब अटकलबाजी हो रही है. एक तरफ जहां नीतीश की एनडीए में वापसी को लेकर कयास लगाए जा रहे हैं, वहीं दूसरी तरफ जेडीयू अध्यक्ष ललन सिंह के इस्तीफे की चर्चा जोरों पर है. इन सब के बीच केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह ने दावा किया है कि बिहार में अगला सीएम आरजेडी का बनेगा. उन्होंने कहा कि अगर इच्छा से नीतीश कुर्सी नहीं छोड़ते हैं तो लालू यादव जबरन उनको हटाकर तेजस्वी की मुख्यमंत्री बनाएंगे.

'लालू के चक्रव्यूह में फंस चुके हैं नीतीश': केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह ने कहा कि बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार अब कुछ ही दिन के मेहमान हैं, इसके बाद वह मुख्यमंत्री नहीं रहेंगे. उन्होंने दावा किया कि लालू यादव ने पूरा चक्रव्यूह रच दिया है. पहला चक्रव्यूह के रूप में उन्होंने अपने करीबी अवध बिहारी चौधरी को विधानसभा का स्पीकर बनाया था. सरकार बनाने के लिए आरजेडी को 5-6 विधायक चाहिए, जबकि उससे अधिक आरजेडी के साथ जाने को तैयार है. ऐसे में विधानसभा अध्यक्ष की मदद से लालू खेल कर देंगे.

'नीतीश की जगह तेजस्वी होंगे अगले सीएम':गिरिराज सिंह ने कहा कि तेजस्वी यादव बिहार के अगले मुख्यमंत्री होंगे, ये तय है. उन्होंने कहा कि नीतीश कुमार को किसी भी सूरत में तेजस्वी यादव को मुख्यमंत्री बनाना होगा. अगर वह स्वेच्छा से सीएम पद नहीं छोड़ेंगे तो लालू जबरन हटा देंगे. लिहाजा नीतीश के पास एक रास्ता यही है कि वह तेजस्वी को सीएम बना दें और दूसरा जेडीयू का आरजेडी में विलय कर दें लेकिन किसी भी स्थिति में वह मुख्यमंत्री नहीं रह पाएंगे.

"बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार अब कुछ ही दिन के मेहमान हैं, उसके बाद वह मुख्यमंत्री नहीं रहेंगे. लालू यादव ने पूरा चक्रव्यूह रच दिया है. पहला चक्रव्यूह अवध बिहारी को स्पीकर बनाना है. लालू जी उन्हें मुख्यमंत्री नहीं रहने देंगे. उनके पास एक रास्ता यही है कि वह तेजस्वी को सीएम बना दें और दूसरा JDU का RJD के साथ विलय कर दें"-गिरिराज सिंह, केंद्रीय मंत्री

ये भी पढे़ं:

Last Updated :Dec 28, 2023, 1:13 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details