बिहार

bihar

Jobs In Bihar : डायल 112 में नौकरी का सुनहरा मौका, 19288 पदों पर जल्द होगी बहाली

By ETV Bharat Bihar Team

Published : Nov 15, 2023, 6:15 AM IST

Recruitment in Bihar Police :बिहार में डायल 112 के तहत कई पदों पर जल्द ही बहाली निकाली जाएगी. अलग-अलग पोस्ट पर कुल मिलाकर 19288 पदों के लिए पुलिसकर्मियों की बहाली की जाएगी. दरअसल, डायल 112 की सफलता को लेकर इसको विस्तार दिया जा रहा है. इस वजह से भारी संख्या में बहाली निकाली जा रही है. पढ़ें पूरी खबर..

Etv Bharat
Etv Bharat

पटना : बिहार पुलिस में ईआरएसएस डायल 112 के तहत विभिन्न प्रकार के पदों पर बड़ी बहाली निकाली जाएगी. इसको लेकर गृह विभाग, बिहार पुलिसऔर सरकार की ओर से सोशल मीडिया पर सूचना भी जारी की गई है. मिली जानकारी के अनुसार पुलिस इंस्पेक्टर, सब इंस्पेक्टर, कांस्टेबल, ड्राइवर और विभिन्न पोस्ट के लिए 19288 पदों पर बहाली निकाली जाएगी. वैसे अभी आधिकारिक रूप से बहाली का विज्ञापन नहीं निकाला गया है, लेकिन अनुमान है कि जल्द से जल्द भर्ती के लिए विज्ञापन जारी कर दिया जाएगा.

एसआई से लेकर ड्राइवर तक के पदों पर होगी बहाली : शहरी क्षेत्रों में डायल 112 की सफलता के बाद अब सरकार की योजना इसे ग्रामीण क्षेत्रों में भी विस्तार देने की है. इसके लिए बड़े पैमाने पर संसाधनों का विस्तार किया जा रहा है. इसके तहत इंफ्रास्ट्रक्चर से लेकर, चार पहिया व दो पहिया वाहन, सहित मानव बल भी बढ़ाए जाएंगे. मिली जानकारी के अनुसार 259 एसआई, 1829 एएसाई, 9992 सिपाही और 2353 चालक सिपाही की राज्य के 38 जिलों के लिए नियुक्ति होनी है. इसी के तहत जल्द से जल्द बहाली शुरू होने की सूचना दी गई है.

युवाओं को लिए नौकरी की बहार : मालूम हो कि अभी बिहार पुलिस में धड़ाधड़ बहाली हो रही है. 22500 पदों को लेकर बहाली निकल चुकी है. वहीं दारोगा भर्ती की प्रक्रिया भी शुरू है. अब ऐसे में डायल 112 को लेकर भी बड़ी बहाली निकलने वाली है. यानी की बिहार के वैसे युवा जो बिहार पुलिस में जाने के इच्छुक हैं. उनके लिए डायल 112 सेवा में जाने का भी सुनहरा मौका होगा. इसके लिए जल्द ही विज्ञापन निकाल कर जरूरी योग्यता के साथ आवेदन व चयन प्रक्रिया की विस्तृत जानकारी दी जाएगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details