बिहार

bihar

BJP में हैं तो स्वच्छ चिरंजीवी और महापुरुष, अलग होते ही बेईमान, भगवंत खुबा पर भड़के अशोक चौधरी

By

Published : Sep 16, 2022, 2:24 PM IST

Ashok Chaudhary ON Bhagwant Khuba

केंद्रीय राज्य रसायन और उर्वरक मंत्री भगवंत खुबा के खाद की कालाबाजारी के आरोप पर बिहार के मंत्री अशोक चौधरी (Minister Ashok Chaudhary) ने निशाना साधा है. उन्होंने कहा कि जहां बीजेपी की सरकार वहां सुशासन और जहां दूसरी पार्टी की सरकार वहां-वहां सबसे ज्यादा भ्रष्टाचार.

पटना:केंद्रीय राज्यमंत्री मंत्री भगवंत खुबा (Union Minister Bhagwant Khuba) ने खाद की कालाबाजारी को लेकर नीतीश सरकार पर निशाना साधा. उन्होंने कहा, राज्य में गड़बड़ी हो रही है. केंद्र पर्याप्त खाद दे रहा है, फिर भी खाद की कालाबाजारी हो रही है. इस पर बिहार सरकार केभवन निर्माण मंत्री अशोक चौधरी( Ashok Chaudhary ON Bhagwant Khuba) ने निशाना साधते हुए कहा है कि केंद्रीय मंत्री आरोप लगा रहे हैं तो उनसे क्या एक्सपेक्ट कर सकते हैं. जहां-जहां बीजेपी की सरकार नहीं है वहां-वहां भ्रष्टाचार है.

पढ़ें-केंद्रीय मंत्री भगवंत खुबा ने कहा - पर्याप्त खाद मुहैया कराने के बाद भी बिहार में कालाबाजारी जारी

'बीजेपी की सरकार जहां नहीं..वहां भ्रष्टाचार':जदयू कोटे से मंत्री अशोक चौधरी ने कहा कि कुछ भी हो भारतीय जनता पार्टी में आ गए तो आप स्वच्छ हो जाइयेगा. असल में बिहार के कृषि मंत्री सुधाकर सिंह ने खाद की किल्लत को लेकर केंद्रीय मंत्री को पत्र लिखा था. आज बीजेपी कार्यालय में केंद्रीय मंत्री ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर उसका जवाब देते हुए बिहार सरकार पर भ्रष्टाचार के आरोप लगाए थे. इस पर अशोक चौधरी ने कहा कि भारतीय जनता पार्टी के मुताबिक जहां जहां बीजेपी की सरकार नहीं है वहीं सबसे ज्यादा भ्रष्टाचार है.

"जहां-जहां बीजेपी की सरकार है वहां सबसे ज्यादा सुशासन है, यही है भारतीय जनता पार्टी का मूल मंत्र. आप कुछ भी हों लेकिन बीजेपी में आ जाइये तो आप स्वच्छ हो जाइयेगा, चिरंजीवी हो जाइयेगा, महापुरुष हो जाइयेगा और जहां आप उससे अलग हुए तो बेईमान हो जाइयेगा."-अशोक चौधरी, भवन निर्माण मंत्री, बिहार

भगवंत खुबा का बयान:केंद्रीय मंत्री ने कहा बिहार के कृषि मंत्री सुधाकर सिंह ने पत्र लिखा था कि यहां खाद कम उपलब्ध कराया गया है. इस पर उन्होंने बताया कि केंद्र सरकार ने अगस्त महीने में भी बिहार को पर्याप्त खाद दी है, लेकिन बिहार में जमकर खाद की कालाबाजारी हुई है. बिहार में कालाबाजारी रोकने में कृषि मंत्री विफल रहे हैं. केंद्रीय मंत्री ने कहा कि हर मंगलवार हम लोग राज्यों के साथ बैठक करते हैं. इसमें खाद को लेकर चर्चा भी की जाती है कि, किन राज्यों को आगे कितना खाद देना है. इस लिए केंद्र पर खाद की कमी का आरोप लगा ही नहीं सकते हैं. राज्य सरकार कालाबाजार रोकने में विफल हो रही है.

अगले महीने पीएम मोदी आएंगे बिहार:कृषि मंत्री ने भारत सरकार को पत्र लिखकर कहा कि राज्य को आवश्यकता अनुसार खाद और उर्वरक नहीं मिल रहा है. लेकिन, ये बिलकुल गलत है. केंद्र की तरफ से कभी कमी नहीं हुई. केंद्रीय मंत्री ने कहा कि बरौनी खाद कारखाना में उत्पादन 2 सप्ताह के अंदर शुरू हो जाएगा और अक्टूबर महीने में प्रधानमंत्री उसका उद्घाटन करेंगे. वहीं उन्होंने मुख्यमंत्री नीतीश कुमार पर बिहार की जनता को धोखा देने का भी आरोप लगाया.


ABOUT THE AUTHOR

...view details