बिहार

bihar

गुप्ता ज्वेलर्स लूटकांड का खुलासा, प्रदेश में आतंक फैलाने वाला सरगना चढ़ा पुलिस के हत्थे

By

Published : Dec 19, 2022, 8:15 PM IST

राजधानी पटना से पूरे प्रदेश में कई लूटकांड को अंजाम देने वाले गैंग को पुलिस ने दबोचा है. इसके साथ ही गुप्ता ज्वेलर्स लूटकांड का भी खुलासा हो गया है. मुख्य सरगना समेत पुलिस ने 3 अपराधियों को पकड़ा है. (jewellery shop loot case revealed in Patna)

Robbery in patna
Robbery in patna

पटना में गुप्ता ज्वेलर्स लूटकांड का खुलासा

पटना:गुप्ता ज्वेलर्सलूटकांड(Patna Jewellery Shop Loot) का पटना पुलिस ने खुलासा कर दिया है. अंतर जिला आपराधिक गिरोह के पेशेवर अपराधियों ने लूट की इस घटना को अंजाम दिया था. डेढ़ दर्जन कांडों में संलिप्त सरगना भोला सिंह सहित 2 अपराधियों को पुलिस ने लूट के आभूषणों और हथियार के साथ गिरफ्तार किया है. (Patna police disclosed robbery Case) (Robbery in patna )

पढ़ें- पटना के ज्वैलर्स लूटकांड का सामने आया CCTV फुटेज, दुकान में घुसकर मचाया था तांडव, देखें VIDEO

पटना पुलिस ने लूटकांड का किया खुलासा:पटना एसएसपी मानवजीत सिंह ढिल्लो (Patna SSP Manavjit Singh Dhillon) ने इस पूरे मामले का उद्भेदन करते हुए बताया कि 24.11.22 को सूचना मिली कि कुछ अज्ञात अपराधकर्मियों द्वारा बिहटा थानान्तर्गत कन्हौली बाजार अवस्थित एक ज्वेलरी शोरूम में हथियार के बल पर लूट की घटना को अंजाम दिया गया है. वरीय पुलिस अधीक्षक पटना द्वारा कांड के उदभेदन एवं इसमें संलिप्त अपराधियों की गिरफ्तारी के लिए तत्काल नगर पुलिस अधीक्षक पश्चिमी के नेतृत्व में एक विशेष टीम का गठन किया गया. जिसमें सहायक पुलिस अधीक्षक दानापुर थानाध्यक्ष बिहटा एवं अन्य पुलिसकर्मियों को शामिल किया गया. तत्काल पटना जिला और सीमावर्ती जिलों के सभी थानों को अलर्ट करते हुए वाहनों की सघन जांच प्रारंभ की गई.

" संदिग्ध के किराये के मकान गोपालपुर की तलाशी के दौरान कुछ स्वर्ण आभूषण, 1 देसी हथियार और 2 जिंदा कारतूस बरामद हुए. पहले से भोला सिंह पर पटना सहित औरंगाबाद, भोजपुर, रोहतास आदि जिलों में दर्जनों गंभीर आपराधिक काण्ड दर्ज हैं. इसके गिरोह द्वारा फ्लिपकार्ट लूट, जय मां कालिका ज्वेलर्स गोड़ारी शोरूम लूट, गैस एजेंसी संचालक संझोली से गोली मारकर लूट का प्रयास, फाइनांस कंपनी कच्छवा के स्टाफ से लूट सहित कई जघन्य आपराधिक काण्डों को अंजाम दिया गया है." - मानवजीत सिंह ढिल्लो, एसएसपी पटना

किराए के मकान से हुई संदिग्ध की गिरफ्तारी:टीम को जांच पड़ताल में पता चला कि हाल ही में इसी प्रकार के अपराध शैली से रोहतास जिले के काराकाट थानाक्षेत्र में भी एक आभूषण व्यवसायी से लूट की घटना को अंजाम दिया गया था. इस गिरोह के कुछ अपराधी पटना के गोपालपुर थानाक्षेत्र अंतर्गत छिपकर रह रहे थे. तत्काल टीम द्वारा सादे लिबास में सूचना के बाद छापेमारी कर गोपालपुर में एक किराये के मकान से एक संदिग्ध को पकड़ा गया. पूछताछ में इसने पुलिस को चकमा देने की बहुत कोशिश की पर आखिरकार इसने अपना नाम भोला सिंह पिता लक्ष्मण सिंह सिकरिया थाना काराकाट जिला रोहतास बताया. पूछताछ के दौरान इसने बताया कि कन्हौली ज्वेलरी शोरूम में लूट की घटना को इनके द्वारा ही अंजाम दिया गया था.

ABOUT THE AUTHOR

...view details