बिहार

bihar

पटना के धनरूआ में गांजे की खेती के खिलाफ पुलिस का एक्शन, 4 लोगों के खिलाफ FIR

By ETV Bharat Bihar Team

Published : Dec 19, 2023, 8:11 AM IST

Hemp Cultivation In Dhanarua: इन दिनों पटना के धनरूआ में गांजे की खेती बढ़ गई है, ऐसे में पुलिस ने इसके खिलाफ कार्रवाई की है. मामले में चार लोगों पर प्राथमिकी दर्ज की गई है.

पटना के धनरूआ में गांजे की खेती
पटना के धनरूआ में गांजे की खेती

पटना: राजधानी पटना के धनरूआ में गांजे की खेतीके खिलाफ पुलिस ने एक्शन लिया है. भखरी गांव में छापेमारी करते हुए गांजे की खेती को नष्ट किया गया है. दरअसल, पटना जिले से सटे धनरूआ प्रखंड के अंतर्गत कई ऐसे गांव हैं, जहां पर आज भी बड़े पैमाने पर गांजे की खेती की जा रही है. खासकर नालंदा जिले के सीमा पर बसे हुए गांव में गांजे की खेती की जा रही है. ऐसे में धनरूआ पुलिस को भनक लगते ही भखरी गांव में छापेमारी करते हुए गांजे की खेती को नष्ट किया गया है और पौधे को जब्त किया है.

धनरूआ में गांजे की खेती के खिलाफ पुलिस की कार्रवाई: धनरूआ थानाध्यक्ष राजेश कुमार ने बताया कि सूचना पहले से भी मिलती रही है कि भखरी गांव में गांजे की खेती की जा रही है. जिसे छापेमारी दल गठित करते हुए गांजे की खेती के पौधे को नष्ट किया गया है. इस मामले में कुल चार लोगों को गिरफ्तार की गई है. इसके अलावा जहां-जहां सूचना मिल रही है, वहां लगातार छापेमारी की जा रही है.

"धनरूआ थाना क्षेत्र के भखरी गांव में गांजे की खेती करने की सूचना मिली थी. छापेमारी करते हुए सभी पौधे को नष्ट किया गया है. कुछ सैंपल भी लिए गए है. मामले में चार लोगों पर प्राथमिकी दर्ज की गई है. जिसमें राजेंद्र पासवान पार्वती देवी, मंजू देवी और तेजू पासवान शामिल है"- राजेश कुमार, थानाध्यक्ष, धनरूआ

बिहार में शराबबंदी कानून के बाद गांजा की मांग बढ़ी:दरअसल, शराबबंदी के बाद अब लोगों की नजर गांजे पर पड़ गई है और लत भी लग चुकी है. ऐसे में लोगों को गांजे की लत के बाद अब लोग अपने आंगन में और बगल के खेतों में गांजे की खेती कर रहे हैं. हालांकि अब पुलिस ने इसके खिलाफ कार्रवाई शुरू की है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details