बिहार

bihar

Liquor ban in Bihar: नवादा में पुलिस ने की शराब की भट्ठी ध्वस्त, 2800 लीटर महुआ का घोल किया नष्ट

By

Published : Jan 24, 2023, 11:08 PM IST

बिहार में पूर्ण शराब बंदी (Liquor ban in Bihar) कानून लागू है इस कानून को लेकर सरकार सख्त है. लगातार शराब माफियाओं पर नकेल कसा जा रहा है. इसी क्रम में नवादा अकबरपुर थाने की पुलिस ने छपरा गांव में छापेमारी कर शराब की कई भट्टियों को ध्वस्त किया गया. पुलिस ने लगभग 2800 लीटर महुआ घोल नष्ट किया. पढ़ें पूरी खबर..

Etv Bharat
Etv Bharat

नवादाः बिहार के नवादा में पुलिस ने शराब माफियाओं के विरुद्ध कार्रवाईकिया. घने जंगल में बड़े पैमाने पर नकली शराब निर्माण होने वाली भट्टी को ध्वस्त किया (Police destroyed liquor distillery in Nawada ) गया. हजारों लीटर नकली शराब तैयार किए जाने वाले मटेरियल को नष्ट किया. अकबरपुर थाने की पुलिस ने छपरा गांव में छापेमारी कर शराब की. इस दौरान कई भट्टी को ध्वस्त किया. वहीं मौके से पुलिस ने लगभग 2800 लीटर महुआ घोल नष्ट किया. पुलिस ने मौके से 20 लीटर तैयार महुआ शराब के साथ उपकरण को भी जब्त किया.

ये भी पढ़ेंः नवादा में शराब माफियाओं के खिलाफ पुलिस की छापेमारी, 2 आरोपी गिरफ्तार

2800 लीट महुआ का घोल नष्टः अकबरपुर थाना के प्रभारी अजय कुमार ने बताया कि गुप्त सूचना के आधार पर अकबरपुर थाने के छपरा गांव में छापेमारी कर शराब बनाने वाले उपकरण तथा 20 लीटर तैयार महुआ शराब जब्त किया गया. मौके पर 2800 लीटर महुआ का घोल नष्ट किया गया. वहीं पुलिस की भनक मिलते हीं घने जंगल का फायदा उठाकर शराब माफिया भागने में सफल रहा. फिलहाल करवाई थी शराब माफियाओं में हड़कंप मच गया है. पुलिस शराब कारोबारी की तलाश में जुट गई है.

शराबबंदी को लेकर सरकार सख्तः बिहार में पूर्ण शराब बंदी कानून लागू है इस कानून को लेकर सरकार सख्त है. लगातार शराब माफियाओं पर नकेल कसा जा रहा है. इसी क्रम में नवादा अकबरपुर थाने की पुलिस ने छपरा गांव में छापेमारी कर शराब की कई भट्टी को ध्वस्त किया गया. इस दौरान नकली शराब के मटेरियल 28 सौ लीटर जावा महुआ के घोल को मौके पर नष्ट किया गया. बता दें कि सूबे में नकली और जहरीली शराब के सेवन से लोगों की मौत हो रही है.

"शराब निर्माण की गुप्त सूचना पर छपरा गांव के घने जंगल में छापामारी की गई. छापेमारी के दौरान शराब की कई भट्टी को मौके पर ध्वस्त किया गया. वहीं 20 लीटर महुआ शराब को जब्त करते हुए 28 सौ लीटर जावा महुआ के घोल को मौके पर नष्ट किया गया है. भनक मिलते ही घने जंगल का फायदा उठाकर शराब माफिया भागने में सफल रहा. फिलहाल करवाई थी शराब माफियाओं में हड़कंप मच गया है" - अजय कुमार, थाना प्रभारी, अकबरपुर

ABOUT THE AUTHOR

...view details