बिहार

bihar

पूर्व DSP पंकज कुमार रावत के पैतृक आवास पर आर्थिक अपराध इकाई का छापा

By

Published : Sep 4, 2021, 5:27 PM IST

w
w

बालू के अवैध धंधे में संलिप्त आरा के पूर्व डीएसपी पंकज कुमार रावत की मुश्किलें कम नहीं हो रही हैं. नालंदा के हिलसा स्थित पैतृक आवास पर आर्थिक अपराध इकाई ने आज छापा मारा और उनके घर की तलासी ली. पूरी खबर पढ़ें.

नालंदा: बालू माफियाओं से सांठगांठ करने के मामले में निलंबित अधिकारियों पर आर्थिक अपराध इकाई(Economic Offenses Unit) की कार्रवाई जारी है. शनिवार को ईओयू की टीम ने आरा के डीएसपी रहे पंकज कुमार रावत (DSP Pankaj Kumar Rawat) के पैतृक घर हिलसा में दो मकानों में छापेमारी (Raid) की. आर्थिक अपराध इकाई की टीम के छापेमारी की सूचना से इलाके में हड़कंप मच गया. हालांकि इस दौरान टीम के हाथ कोई भी सुराग नहीं लगा.

ये भी पढ़ें- आरा के निलंबित DSP पंकज रावत के दानापुर स्थित आवास पर छापा, आय से अधिक संपत्ति का मामला

बता दें कि डीएसपी पंकज कुमार रावत हिलसा के रहने वाले हैं और इनकी आरा में पोस्टिंग थी. सरकार के निर्देश पर परिवहन विभाग, खनन और पुलिस विभाग समेत कई विभाग के पदाधिकारियों और कर्मचारियों के विरुद्ध आर्थिक अपराध इकाई ने मामला दर्ज किया था. इसी मामले को लेकर ईोओयू की टीम शनिवार को हिलसा पहुंची जहां डीएसपी पंकज कुमार रावत के परिवार वालों से पूछताछ के बाद उनके सौतेले भाई अवधेश रावत को लेकर हिलसा के दारोगा कुआं स्थित मकान पहुंची. इस दौरान टीम के सदस्यों ने मकान में रहने वाले लोगों से सख्ती से पूछताछ की और तलाशी ली. हालांकि तलाशी के दौरान उनके पैतृक आवास से कुछ भी नहीं मिला.

देखें वीडियो

ये भी पढ़ें- अवैध बालू खनन में लिप्त अफसरों की संपत्ति की जांच कर रही है आर्थिक अपराध इकाई

इस संबंध में आर्थिक अपराध इकाई के इंस्पेक्टर राम जी प्रसाद ने बताया कि पंकज कुमार रावत के ऊपर आर्थिक अपराध इकाई में आय से अधिक संपत्ति का मामला दर्ज है. इसी मामलें में कोर्ट के निर्देश पर हमने मकान की तलाशी ली. मकान उनके पिता के नाम पर है. हमने तलाशी ली तो पता चला कि ऊपर नीचे किरायेदार रहते हैं और यहां कुछ भी नहीं मिला.

ABOUT THE AUTHOR

...view details