बिहार

bihar

बिहार एसटीएफ की कार्रवाई, UP में अवैध हथियार की फैक्ट्री का भंडाफोड़

By

Published : Aug 25, 2021, 10:42 PM IST

arms
arms

मऊ जिले में अवैध हथियार बनाने की फैक्ट्री का भंडाफोड़ हुआ है. यह कार्रवाई बिहार एसटीएफ की निशानदेही पर गोरखपुर एसटीएफ और दो थानों की पुलिस ने की है. इस छापेमार कार्रवाई में बुधवार को कारखाने में काम करने वाली दो महिला सहित पांच लोगों को पुलिस ने हिरासत में लिया है. पुलिस अभी पूरे मामले की जांच कर रही है. वहीं सूचना के मुताबिक जिले में और भी फैक्ट्री होने की बात की जा रही है.

मऊ/मुंगेर: बिहार एसटीएफ (Bihar STF) की निशानदेही पर गोरखपुर एसटीएफ के साथ दो थाने की पुलिस ने बड़ी कार्रवाई को अंजाम दिया है. पुलिस ने जिले में अवैध हथियार बनाने की फैक्ट्री (Illegal Arms Factory) का भंडाफोड़ किया है. जहां लगभग 50 निर्मित पिस्टल और लगभग 450 अर्धनिर्मित में पिस्टल बरामद हुई हैं. यही नहीं साथ ही हथियार बनाने में उपयोग होने वाले कई सामान भी पुलिस के हाथ लगे हैं. पकड़े गए सभी बिहार राज्य के निवासी हैं.


ये भी पढ़ें- कुटीर उद्योग की तरह यहां फैला है अवैध हथियार निर्माण का जाल, पंचायत चुनाव के चलते बढ़ी मांग

दरअसल, बिहार राज्य के मुंगेर जिले में पिछले दिनों बिहार की एसटीएफ ने अवैध हथियारों के जखीरे के साथ कुछ लोगों को हिरासत में लिया था. हिरासत में लिए गए लोगों ने मऊ जिले में अवैध फैक्ट्री होने की सूचना दी थी. जिसके बाद बिहार एसटीएफ की निशानदेही पर गोरखपुर एसटीएफ व दक्षिण टोला थाना तथा नगर कोतवाली पुलिस की संयुक्त छापेमारी की गई.

देखें वीडियो.

पुलिस की इस छापेमारी के बाद जिले में एक अवैध हथियारों के फैक्ट्री का भंड़ाफोड़ कर दिया है. पुलिस ने जिले के रघुनाथपुरा से अवैध फैक्ट्री के तहखाने पर छापामारी की थी. इस छापेमारी में सैकड़ों अर्ध निर्मित पिस्टल बरामद हुए हैं. वहीं पुलिस के मुताबिक जिले में और भी फैक्ट्री होने की बात सामने आ रही है जिसकी जांच की जा रही है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details