बिहार

bihar

मधुबनी में ब्राह्मण स्वाभिमान सभा का आयोजन, समाज से एकजुट होने की अपील

By

Published : Dec 26, 2022, 9:11 AM IST

मधुबनी में ब्राह्मण स्वाभिमान सभा की बैठक (Brahmin Swabhiman Sabha in Madhubani) में पूर्व मंत्री विनोद नारायण झा शामिल हुए. जहां उन्होंने लोगों को संबोधित करते हुए ब्राह्मणों को एकजुट होने की बात कही. पढ़ें पूरी खबर.

ब्राह्मण स्वाभिमान सभा का आयोजन
ब्राह्मण स्वाभिमान सभा का आयोजन

पूर्व मंत्री विनोद नारायण झा

मधुबनी:बिहार के मधुबनी में मदन मोहन मालवीय और पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी के जन्मोत्सव के अवसर पर राष्ट्रीय ब्राह्मण महासभा परशुराम सेवा संस्थान के द्वारा ब्राह्मण स्वाभिमान सम्मेलन का आयोजन (Brahmin Swabhiman Sabha organized) किया गया. ब्राह्मण महासभा के संस्थापक अध्यक्ष इंजीनियर आशुतोष कुमार झा ने बिहार से आए हुए ब्राह्मणों को सम्मानित किया.

ये भी पढ़ें- जमुई में ब्राह्मण महासभा एकता में आक्रोश, जीतन राम मांझी का पुतला फूंका

ब्राह्मण स्वाभिमान सम्मेलन का आयोजन: झंझारपुर में आयोजित हुए इस कार्यक्रम में बिहार सरकार के पूर्व मंत्री सह बेनिपट्टी विधायक विनोद नारायण झा उपस्तिथि हुए. उन्हें संस्थापक अध्यक्ष इंजीनियर आशुतोष कुमार झा ने पाग से सम्मानित किया. ब्राह्मण स्वाभिमान सम्मेलन में दरभंगा, मधुबनी, समस्तीपुर, मधेपुरा, सहरसा, सुपौल, पटना समेत विभिन्न जिलों से जिलाध्यक्ष आए थे.

"ब्राह्मण को एकजुट होने की आवश्यकता है. हम लोग इकट्ठा हैं, एक सौभाग्य भागीदारी मिले. चुनावी एजेंडा बने. एकजुट होकर झंडा बनाएं और अपनी भागीदारी सुनिश्चित करें. बेनीपट्टी में ब्राह्मण बहुल संख्या है, लेकिन उसके बावजूद भी वहां का मुखिया ब्राह्मण कई सालों से नहीं हो सका, जो दुर्भाग्य की बात है."- विनोद नारायण झा, पूर्व मंत्री

पाग से किया गया सम्मानित: पूर्व मंत्री ने कहा कि ब्राह्मण महासभा, राष्ट्रीय ब्राह्मण महासभा की अगर बात की जाए तो मधुबनी, दरभंगा मिथिलांचल ही नहीं राष्ट्रीय स्तर पर इसे कार्यान्वित होने की आवश्यकता है. जय परशुराम जय-जय परशुराम के नारे के साथ घोषणा की गई कि संपूर्ण ब्राह्मण स्वाभिमान सम्मेलन की श्रृंखला प्रारंभ कर रहे हैं. इसमें सदस्यता अभियान पर जोर देने की बात कही गई. ब्राह्मण स्वाभिमान सम्मेलन में आए हुए सभी ब्राह्मणों को तिलक लगाकर एवं पाग से सम्मानित किया गया. ब्राह्मणों में काफी उत्साह देखने को मिले.

ABOUT THE AUTHOR

...view details