बिहार

bihar

पशुपति पारस को विधानसभा चुनाव में हराने वाले पूर्व विधायक हारे मुखिया का चुनाव

By

Published : Nov 18, 2021, 10:53 AM IST

बिहार पंचायत चुनाव में अजब गजब नतीजे देखने को मिल रहे हैं. इस बार एक ऐसा मुखिया प्रत्याशी है जिसने कभी विधानसभा चुनाव में पशुपति पारस को करारी शिकस्त दी थी. लेकिन 2021 के पंचायत चुनाव में उसकी करारी हार हो गई. पढ़ें पूरी खबर-

पशुपति पारस खगड़िया
पूर्व विधायक हारे मुखिया का चुनाव

खगड़िया:बिहार पंचायत चुनाव (Panchayat Election 2021) में चौंकाने वाले नतीजे सामने आ रहे हैं. खगड़िया में आरजेडी के पूर्व विधायक मुखिया पद का चुनाव हार गए हैं. बता दें कि साल 2015 में अलौली विधानसभा सीट से RJD विधायक रहे चंदन राम मुखिया न सिर्फ पंचायत चुनाव बुरी तरह से हारे बल्कि वो 567 वोट पाकर अपने गांव में 5वें नंबर पर चले गए.

ये भी पढ़ें- बिहार की सबसे कम उम्र की मुखिया.. रातों रात सोशल मीडिया पर छा गई अनुष्का

गौरतलब है कि आरजेडी के टिकट पर 2015 में पशुपति पारस (Pashupati Paras) को विधानसभा चुनाव में धूल चटाने वाले चंदन राम चुनाव हार गए. 2015 में पशुपति कुमार पारस अलौली से उम्मीदवार थे. लेकिन अनुभव और उम्र कम होने के बावजूद उन्होंने पशुपति पारस को चुनावी मैदान में पटखनी दी. इस जीत के बाद ही चंदन राम सुर्खियों में आए. हालाकि साल 2020 के चुनाव में आरजेडी ने उन्हें टिकट नहीं दिया. आरजेडी के टिक पर रामवृक्ष साद मैदान में उतरे और जीते.

जो 2015 में अलौली विधानसभा सीट पर हारा वो आज केंद्र में मंत्री बन गया और जो जीता वो आज मुखिया का चुनाव भी नहीं निकाल पाया. इस बात को लेकर इलाके में चर्चा हो रही है. लोग हर जगह इस बात का जिक्र करते नहीं भूल रहे हैं. विधायकी जाने के बाद मुखिया बनने की तमन्ना लिए मैदान में उतरे लेकिन इस हार से उनको काफी धक्का लगा है. तेतराबाद पंचायत से मुखिया के पद पर चुनाव लड़ रहे चंदन राम को जनता ने नकार दिया.

ये भी पढ़ें- पंचायत चुनाव में पिट गया 'ग्लैमर'.. भोजपुरी फिल्म स्टार अर्चना सिंह की करारी हार

तेतराबाद पंचायत चुनाव में मुखिया पद पर नंदकेश कुमार उर्फ मुन्ना प्रताप की जीत हुई है. मुन्ना प्रताप को 1737 वोट मिले जबकि केवल 567 वोट लेकर चंदन राम पांचवें नंबर पर अपनी जगह बना पाए.

ये भी पढ़ें- मोतिहारी जेल में बंद अमित शाह की पंचायत चुनाव में जीत, शराब तस्करी का चल रहा केस

ABOUT THE AUTHOR

...view details