बिहार

bihar

गोपालगंज पुजारी हत्याकांड में मुजफ्फरपुर से पहुंची FSL टीम, पूर्व प्रेमिका के रिश्तेदार के घर में मिले खून के धब्बे

By ETV Bharat Bihar Team

Published : Dec 21, 2023, 10:14 AM IST

Etv Bharat
Etv Bharat

Priest Murder Case In Gopalganj: गोपालगंज में मंदिर के केयर टेकर हत्याकांड मामले में मुजफ्फरपुर से एफएसएल की टीम बुलाई गई. जांच के दौरान आरोपी पूर्व प्रेमिका के रिश्तेदार के घर में खून के धब्बे मिले हैं. पुलिस रेशतेदार को हिरासत में लेकर पूछताछ कर रही है. आगे पढ़ें पूरी खबर.

युवती की निशानदेही पर छापेमारी

गोपालगंज: बिहार के गोपालगंज में शिव मंदिर के केयर टेकर मनोज साह की हत्या मामले में जांच को आगे बढ़ाते हुए पुलिस ने मुजफ्फरपुर से एफएसएल की टीम को गोपालगंज बुलाकर जांच करवाई है. इस दौरान टीम को आरोपी युवती के रिश्तेदार के घर से जांच के दौरान अहम सुराग हाथ लगे हैं. फिलहाल पुलिस दो रिश्तेदार को हिरासत में लेकर पूछताछ कर रही है, हालांकि युवती का एक अन्य रिश्तेदार फरार है.

एफएसएल टीम ने की जांच: दरअसल इस संदर्भ में एसपी स्वर्ण प्रभात ने बताया कि "मनोज साह हत्या कांड में एफएसएल टीम द्वारा जांच की गई है. हत्याकांड की आरोपी युवती को गिरफ्तार कर 18 दिसंबर को न्यायिक हिरासत में भेजा गया था. पुलिस द्वारा 19 दिसंबर को युवती को रिमांड पर लेकर पूछताछ की गई. पूछताछ के क्रम में उसने बताया कि उसके पति और अन्य रिश्तेदारों के साथ मिलकर उसने मनोज साह को बुलाया फिर उसकी हत्या कर शव को झाड़ी में फेंक दिया."

रिशतेदार के घर से मिले ब्लड के सैंपल: आरोपी द्वारा दिए गए स्वीकृति बयान के सत्यापन के लिए मुजफ्फरपुर से एफएसएल टीम को बुलाया गया, जिसने युवती के रिश्तेदार के घर का वैज्ञानिक तरिके से जांच की. जांच के क्रम में ब्लड के सैंपल मिले हैं. जिसके बाद रिश्तेदारों को हिरासत में लेकर पूछताछ की जा रही है. बता दें कि मांझागढ़ थाना क्षेत्र के दानापुर गांव निवासी शिव मंदिर के केयर टेकर मनोज साह बीते दस दिसंबर को लापता हो गया था और 16 दिसंबर को उसका शव गांव में झाड़ी से बरामद किया गया था.

युवती की निशानदेही पर छापेमारी: युवती के रिश्तेदार के घर से पुलिस ने खून के धब्बों के साथ कई अन्य साक्ष्य बरामद किया है. जिसके बाद एफएसएल टीम मामले की जांच कर कार्रवाई करने में जुट गई है. युवती से पुलिस ने बुधवार को लगातार घटनास्थल को लेकर पूछताछ की साथ ही उसके रिश्तेदार के घर पर युवती की निशानदेही पर छापेमारी की गई. युवती के बयान के बाद एफएसएल की पांच सदस्यीय टीम ने असिस्टेंट डायरेक्टर जितेंद्र कुमार के नेतृत्व में मांझागढ़ थाना स्थिति युवती के रिश्ते में लगने वाले फूफा के घर से खून के धब्बे प्राप्त किए, जिसकी जांच की गई.

जांच में जुटी एफएसएल की टीम

घर पर बुला कर की पुजारी हत्या: घटना के बाद पुलिस ने दानापुर गांव निवासी मनोज साह की पूर्व प्रेमिका, उसके भाई और चाची को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया था. मंगलवार को कोर्ट के आदेश पर पुलिस ने युवती को रिमांड पर लेकर पूछताछ करने के बाद मांझागढ़ थाना क्षेत्र के श्रीरामपुर गांव में छापेमारी की, जहां युवती ने मनोज साह को बुलाने के बाद घर के सदस्यों के साथ मिलकर उसकी हत्या कर दी थी.

तीन जगह से मिले सैंपल:बताया जा रहा है कि टीम ने तीन जांच के सैंपल कलेक्ट किए हैं. जिसमे घर के एक कमरे में खून के कुछ धब्बे थे जो चौकी के पहिए के नीचे से कलेक्ट किया गया. वहीं एक सैंपल उसके दरवाजे को लगाने वाली कुंडी और तीसरा उन्होंने एक खून लगा रुमाल पास के खेत से बरामद किया है. फिलहाल पुलिस ने आरोपी युवती के रिश्तेदार फूफा और उसके भाई को हिरासत में लेकर पुछताछ शुरू कर दी है.

ये भी पढ़ें :

गोपालगंज पुजारी हत्याकांड में युवती समेत हिरासत में 3 आरोपी, हत्या कर निकाली थीं आंखे, काटी थी जीभ

'शादीशुदा प्रेमिका को अश्लील वीडियो से ब्लैकमेल करता था 'पुजारी', प्रेम प्रसंग में हुई हत्या' : DIG

ABOUT THE AUTHOR

...view details