'शादीशुदा प्रेमिका को अश्लील वीडियो से ब्लैकमेल करता था 'पुजारी', प्रेम प्रसंग में हुई हत्या' : DIG

author img

By ETV Bharat Bihar Team

Published : Dec 18, 2023, 8:24 PM IST

गोपालगंज पुजारी हत्याकांड का खुलासा

Gopalganj priest murder case : गोपलगंज पुजारी हत्याकांड में बड़ा खुलासा हुआ है. पुलिस ने SIT जांच में अभियुक्त प्रेमिका को गिरफ्तार किया है. मामला प्रेम प्रसंग का निकला है. मृतक के पास युवती के पुराने अश्लील फोटो थे जिसे दिखाकर वो युवती को ब्लैकमेल करता था. इस मामले में युवती ने निजात पाने के लिए परिजनों के साथ हत्या की प्लानिंग रची. दिन और समय तय कर प्रेमिका ने उसे कॉल कर घर पर बुलाया और फिर..

गोपालगंज पुजारी हत्याकांड का पुलिस ने किया खुलासा

गोपालगंज : बिहार के गोपालगंज में कथित पुजारी की निर्मम हत्या का पुलिस ने खुलासा कर दिया है. पुलिस ने अब तक मिले सबूतों के आधार पर जो दास्तां बयां किया है वो काफी चौंकाने वाला है. इस हत्याकांड में कोई और नहीं बल्कि कथित पुजारी की शादीशुदा प्रेमिका ही शामिल थी. पुलिस ने हत्या में प्रयुक्त चाकू, मुंह बांधने वाली रस्सी और कपड़े को भी बरामद कर लिया है. खुद सारण रेंज के डीआईजी विकास कुमार ने इसका खुलासा करते हुए प्रेस कॉन्फ्रेंस की.

गोपालगंज पुजारी हत्याकांड का खुलासा : डीआईजी विकास कुमार ने बताया कि मांझागढ़ थाना क्षेत्र के दानापुर गांव निवासी मनोज कुमार की हत्या उसकी प्रेमिका और उसके परिजनों के द्वारा किया गया. गांव की लड़की के साथ उसका दो साल से प्रेम प्रसंग चल रहा था. सारण रेंज के डीआईजी विकास कुमार ने बताया कि कथित पुजारी अपनी प्रेमिका का वीडियो बना लिया था जिसको दिखाकर वो उसे ब्लैकमेल करता था. इस बात से परेशान प्रेमिका ने अपने घरवालों की मदद से उसकी हत्या कर दी. हत्या से पहले उसे घर बुलाकर तीन दिन रखा गया. फिर उसकी हत्या कर दी गई. जिस चाकू से मारा गया पुलिस ने इनकी निशानदेही पर बरामद कर लिया है. वहीं हाथ बांधने वाली रस्सी और कपड़ा भी पुलिस ने रिकवर कर लिया है.

''मनोज साह की हत्या प्रेमिका और उसके परिजनों द्वारा किया गया. इसने हत्या करना कबूल लिया है. मृतक उसके पुराने वीडियो पति को दिखाने का कहकर उसे ब्लैकमेल करता था. जिससे परेशान होकर युवती और उसके परिवार वालों ने मिलकर हत्याकांड को अंजाम दिया था. हत्या में इस्तेमाल किया जाने वाला चाकू बरामद हो गया. रस्सी और खून से सना सलवार और दुपट्टा भी मिला है.'' - विकास कुमार, डीआईजी सारण रेंज

शादीशुदा प्रेमिका ने कबूला गुनाह : जब युवती की शादी हो गई तो वो मंदिर में आकर रहने लगा. इसी बीच लड़की अपनी सहेली की शादी में अपने गांव आती है. उसका पति भी उसके साथ मंदिर में दर्शन के लिए आता है. लड़की को मंदिर में देखकर मनोज शाह उसका हाथ पकड़ लेता है. जब लड़की इसका विरोध करती है तो मनोज साह उसकी पुरानी फोटो को वायरल करने की धमकी देता है. वहां से लौटकर प्रेमिका ने पूरा घटना क्रम परिजनों को बताया तो उसकी हत्या की साजिश रची गई. अभियुक्त युवती के घर से खून से सना सलवार सूट, दुपट्टा, नारियल की रस्सी मिली है. पुलिस प्रेमिका के पति की संलिप्तता की भी जांच कर रही है.

SIT कर रही हत्याकांड की जांच: बता दें कि मंदिर के सीसीटीवी में दिख रहा है कि 11 दिसंबर को मनोज कुमार मंदिर में ताला बंद करके निकल रहा था. लेकिन 16 दिसंबर को उसका क्षत विक्षत शव बरामद हुआ है. दानापुर सुधा डेयरी के पास झाड़ी में शव मिलने से सनसनी फैल गई थी. पुजारी की हत्या की वजह से लोग काफी उग्र हो गए थे. पुलिस ने मामले की छानबीन शुरू की. SIT का गठन कर अनुसंधान शुरू हुआ. इस मामले में पुलिस ने मृतक की प्रेमिका और उसके परिजनों समेत 3 को गिरफ्तार कर लिया.

बंधक बनाकर की गई हत्या : पुलिस के मुताबिक मृतक की प्रेमिका ने हत्याकांड को कबूल लिया है. उसने बताया कि अपनी चाची के मोबाइल से मनोज साह को 11 दिसंबर की रात को घर बुलाया था. जैसे ही मनोज घर पहुंचा पहले से तैयार परिवार वालों ने उसे पकड़ लिया और घर में बंधक बनाकर रखा. 15 दिसंबर को मनोज की निर्मम हत्या कर दी गई. 16 दिसंबर को शव बरामद होने के बाद पूरा बवाल हुआ. कल आरोपियों को पुलिस ने उठाया. और सोमवार को पूरे हत्याकांड का खुलासा कर दिया.

ये भी पढ़ें-

ETV Bharat Logo

Copyright © 2024 Ushodaya Enterprises Pvt. Ltd., All Rights Reserved.