ETV Bharat / state

गोपालगंज में पांच दिन से लापता पुजारी की हत्या, शव मिलने के बाद ग्रामीणों का हंगामा, पथराव के बाद पुलिस ने की फायरिंग

author img

By ETV Bharat Bihar Team

Published : Dec 16, 2023, 5:27 PM IST

Updated : Dec 16, 2023, 5:38 PM IST

गोपालगंज में पांच दिन से लापता पुजारी की हत्या कर दी गई. उसका शव मांझागढ़ थाना क्षेत्र के भड़कुईया गांव के पास गड्ढे से बरामद किया गया. शव मिलने के बाद लोग आक्रोशित हो गये. हत्या के विरोध में सड़क जाम कर आगजनी की. पढ़ें, विस्तार से.

हत्या के विरोध में सड़क जाम.
हत्या के विरोध में सड़क जाम.

गोपालगंज में पुजारी की हत्या.

गोपालगंजः बिहार के गोपालगंज में पांच दिन से लापता पुजारी की हत्या कर दी गयी. शनिवार 16 दिसंबर को जिले के मांझागढ़ थाना क्षेत्र के जगरनाथा गांव में गड्ढे से शव बरामद किया गया. हत्या के विरोध में आक्रोशित लोगों ने सड़क जाम कर दिया. दोनों तरफ वाहनों की लंबी कतार लग गई. अक्रोशित लोगों ने पुलिस पर पत्थरबाजी भी की. स्थिति को नियंत्रित करने के लिए पुलिस ने कई राउंड फायरिंग भी की. स्थिति को नियंत्रित कर लिया गया.

"जैसे ही हम लोगों को शव मिलने की सूचना मिली वैसे ही पुलिस घटना स्थल पर पहुंच गई थी. लोगो को हटा दिया गया है. कुछ लोगों द्वारा पत्थरबाजी की गयी है. मामले में आगे की जांच की जा रही है."- प्रांजल, एसडीपीओ

हत्या के विरोध में प्रदर्शन.
हत्या के विरोध में प्रदर्शन.

पांच दिन से था लापताः घटना के संदर्भ में मृतक के भाई अशोक साह ने बताया कि पांच दिन पूर्व उसका भाई मंदिर से गायब हो गया था. स्थानीय थाना में लिखित आवेदन भी दिया था, लेकिन कोई सुनवाई नहीं हुई. इसके बाद आज उसका शव गांव के ही खेत में गड्ढे में पाया गया. उसने बताया कि शव का आंख निकाल लिया गया था. जीभ काट दी गई थी. प्राइवेट पार्ट पर भी चोट पहुंचाई गई थी. मृतक का भाई अशोक साह पूर्व मुखिया रह चुके हैं. भारतीय जनता पार्टी के नेता हैं.

पुलिस पर पथराव.
पुलिस पर पथराव.

जमीन विवाद में मिल रही थी धमकीः अशोक साह ने बताया कि पूर्व में ही आरोपियों द्वारा मंदिर की जमीन को कब्जा करने की कोशिश की जा रही थी. पिछले चार पांच साल से मंदिर की देख भाल किया जा रहा है. जब भी कुछ कार्यक्रम किया जाता था वहां कुछ दूसरे समुदाय के लोगों द्वारा विरोध किया जाता था. कुछ जमीन मंदिर के लिए खरीदी गयी थी जिसे आरोपियों द्वारा जबरन जोत लिया गया था. जिसके बाद से भाई तनाव में था. कई बार उसे जान से मारने की धमकी भी दी गयी थी. रविवार की रात से वह गायब था.

आक्रोशित ग्रामीणों ने पुलिस का किया विरोध.
आक्रोशित ग्रामीणों ने पुलिस का किया विरोध.

इसे भी पढ़ेंः गोपालगंज में होटल संचालक को बदमाशों ने मारी गोली, पैसे के लेनदेन में दिया वारदात को अंजाम

इसे भी पढ़ेंः गोपालगंज में दिनदहाड़े मुखिया के बेटे पर बदमाशों ने की फायरिंग, बाल बाल बचा युवक

Last Updated :Dec 16, 2023, 5:38 PM IST
ETV Bharat Logo

Copyright © 2024 Ushodaya Enterprises Pvt. Ltd., All Rights Reserved.