बिहार

bihar

सब कुछ जम गया! ये लेह लद्दाख नहीं.. बिहार का मोतिहारी है

By

Published : Feb 4, 2022, 12:04 PM IST

बिहार के पूर्वी चंपारण जिले में अचानक मौसम का मिजाज बदल गया है. जिले में तेज हवा के साथ बारिश और (hailstorm In Motihari) ओलावृष्टि से तापमान में एक बार फिर गिरावट आ गई है, सड़कों और खेतों में बर्फ की मोटी परत जमा हो गई है. पढ़िए पूरी रिपोर्ट

मोतिहारी में मौसम का बदला मिजाज
मोतिहारी में मौसम का बदला मिजाज

पूर्वी चंपारण (मोतिहारी): बिहार के पूर्वी चंपारण जिले में गुरुवार को देर शाम अचानक मौसम खराब हो गई. तेज हवा के साथ बारिश और ओलावृष्टि के कारण जिले के तापमान में एकबार फिर गिरावट आ गई है. मौसम विभाग के (Motihari Weather Update) पूर्वानुमान के अनुसार मोतिहारी में मौसम में बदलाव देखने को मिला है. वहीं, ओलावृष्टि से (hailstorm In Motihari)सड़क और खेतों में बर्फ की मोटी परत जमा हो गई है. जिले में शुक्रवार को भी गरज के साथ तेज बारिश और ओलावृष्टि हुई है. तेज हवा की वजह से कई घरों के छप्पर उड़ गई है. बारिश और ओलावृष्टि से रबी के फसलों को भी काफी नुकसान हुआ है.

ये भी पढ़ें-बिहार में अभी ठंड से राहत नहीं, पटना समेत कई जिलों में बारिश के आसार

मोतिहारी में मौसम का बदला मिजाज

बता दें कि, जिला के हरसिद्धि प्रखंड में तेज हवा और बारिश के साथ जमकर ओलावृष्टि हुई है. जिसके वजह से सड़कों और खेतों में बर्फ की मोटी परत जमा हो गई है.ओलावृष्टि से फसलों को भी काफी नुकसान हुआ है. आलू, दलहन, तेलहन और मक्का के फसलों के अलावा गेहूं की फसलें भी बर्बाद हुई हैं.

वहीं, जिला के सभी प्रखंडों में भी तेज हवा के साथ लगातार बारिश हो रही है. मौसम खराब होने की वजह से दिन में हीं अंधेरा छा गया है. अन्य प्रखंडों से भी ओलावृष्टि की जानकारी मिली है. कृषि विभाग के अनुसार मौसम ठीक होने के बाद फसलों के नुकसान का आंकड़ा मिल पाएगा. आपदा विभाग के अनुसार जिला से अभी तक किसी तरह के जानमाल के नुकसान की सूचना नहीं मिली है.

ये भी पढ़ें-राजधानी पटना में सर्दी का सितम, लकड़ी के कोयले की बढ़ी मांग

विश्वसनीय खबरों को देखने के लिए डाउनलोड करेंETV BHARAT APP

ABOUT THE AUTHOR

...view details