बिहार

bihar

Darbhanga News: सांप्रदायिक तनाव में हुए शामिल तो सजा मिलेगी ही.. सरकारी सुविधाओं से भी हो जाएंगे दूर

By

Published : Jul 24, 2023, 5:13 PM IST

Updated : Jul 24, 2023, 5:44 PM IST

दरभंगा में रविवार दोपहर शिवधारा चौक पर मोहर्रम का झंडा लगाने को विवाद हुआ था. इसके बाद रविवार की देर शाम धर्मपुर मालपट्टी गांव में शव जलाने को लेकर दो पक्षों में भिड़ंत हो गयी थी. दोनों ही मौके पर सांप्रदायिक माहौल बिगाड़ने की कोशिश की गयी. दरभंगा पुलिस ने मामले को गंभीरता से लेते हुए दोनों मामलों में अबतक 21 लोगों को गिरफ्तार किया है.

अवकाश कुमार, SSP दरभंगा
अवकाश कुमार, SSP दरभंगा

अवकाश कुमार, SSP दरभंगा

दरभंगा: बिहार के दरभंगा जिले में कुछ उपद्रवियों के द्वारा लगातार माहौल बिगाड़ने का प्रयास किया जा रहा है. पुलिस-प्रशासन ने उनके मंसूबे पर पानी फेर दिया. रविवार को दरभंगा में मुहर्रम का झंडा लगाने और शव जलाने को लेकर दो पक्षों के बीच तनाव हो गया था. इसके बाद पथराव भी हुआ था. इन दोनों ही मामलों में अबतक 21 लोगों की गिरफ्तारी हो चुकी है. दरभंगा के एसएसपी ने लोगों से अफवाहों पर ध्यान नहीं देने की अपील की है.

इसे भी पढ़ेंः Darbhanga News: मुहर्रम का झंडा लगाने को लेकर दो पक्षों के बीच हाथापाई, पुलिस ने शांत कराया झगड़ा

दो समुदायों के बीच झड़प: दरभंगा के वरीय पुलिस अधीक्षक अवकाश कुमार ने कहा कि मब्बी ओपी क्षेत्र में रविवार को शिवधारा स्थित बाजार समिति के पास दो समुदायों के बीच झड़प हुई थी. उसमें 70 नामजद लोग व अन्य के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की गई है. इस मामले में अभी तक 13 लोगों की गिरफ्तारी हो चुकी है. सीसीटीव फुटेज की मदद से अन्य लोगों की पहचान की जा रही है. उन्होंने कहा कि कांड में संलिप्ता पाये जाने पर उनको मिलने वाली सरकारी सुविधाओं को रद्द कराने की प्रकिया प्रारंभ की जाएगी.

पुलिस गाड़ी क्षतिग्रस्तः एसएसपी ने कहा कि रविवार की देर रात एक व्यक्ति की मौत हो गई थी. शव को जलाने को लेकर कमतौल थाना क्षेत्र के धर्मपुर मालपट्टी गांव में विवाद हुआ था. जिसमें वहां के थाना अध्यक्ष और अंचल निरीक्षक सहित कई थाने के पुलिस मौके पर पहुंचे और मामला को सुलझा लिया गया. जैसे मब्बी में कुछ शरारती तत्वों ने वार्ता को विफल किया, ठीक उसी रात के अंधेरे का फायदा उठाकर शरारती तत्वों ने पथराव करना शुरू कर दिया. जिसके बाद दोनों पक्षों की ओर से पथराव शुरू हो गया. इस मामले में अबतक 8 लोगों की गिरफ्तारी हुई है.

क्या था मामलाः बता दें कि दरभंगा में रविवार को दो मौके पर लॉ एंड ऑर्डर की समस्या उत्पन्न हो गयी थी. पहले मुहर्रम का पताका लगाने के विवाद में दो पक्ष आमने-सामने आ गये थे. इसके बाद रविवार की देर शाम कमतौल थाना क्षेत्र के धर्मपुर मालपट्टी गांव में शव को जलाने को लेकर दो पक्षों में भिड़ंत हो गयी. दोनों पक्षों के बीच पथराव हुआ जिसमें आधा दर्जन से अधिक पुलिसकर्मी व गाड़ी क्षतिग्रस्त हो गई.

Last Updated :Jul 24, 2023, 5:44 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details