बिहार

bihar

बेगूसरायः गढ़पुरा में भगवती मंदिर में चोरी, 20 लाख रुपये के सोने और चांदी के आभूषण गायब

By

Published : Dec 12, 2021, 5:34 PM IST

बेगूसराय के गढ़पुरा में भगवती मंदिर में चोरी हुई है. इसमें 12 किलो से अधिक चांदी और 8-10 भर सोने के आभूषण की चोरी की गई है. सूचना पर पुलिस मौके पर पहुंची और छानबीन में जुट गई है. पढ़ें रिपोर्ट...

बेगूसराय के मंदिर में चोरी
बेगूसराय के मंदिर में चोरी

बेगूसरायः बिहार में बेगूसराय जिले के गढ़पुरा थाना क्षेत्र स्थित चर्चित भगवती मंदिर कोरियामा में चोरों ने चोरी (Theft in Bhagwati Temple in Garhpura) की बड़ी घटना को अंजाम दिया है. चोरों ने तकरीबन 20 लाख मूल्य के सोना और चांदी के जेवरात की चोरी की है. घटना के बाद इलाके में सनसनी फैल गई है. पुजारी ने जानकारी दी कि चोरों ने मंदिर का ताला तोड़कर लगभग 12 किलो से अधिक की चांदी का मंजूषा एवं झांप, 8 से 10 भर सोने का आभूषण जो तथा अष्टधातु का धूप दानी एवं दीप स्टैंड गायब कर दिया है.

यह भी पढ़ें- दरभंगा में रिटायर्ड बैंक अधिकारी के घर चोरी, ताला तोड़ कर लाखों का सामान ले उड़े चोर

गढ़पुरा में भगवती मंदिर में चोरी की सूचना मिलने के बाद पुलिस मामले की छानबीन में जुट गई है. बताया जाता है कि गांव के ही गरीब परिवार के दो व्यक्ति मंदिर के बरामदे पर सोते हैं. लेकिन उन्हें भी चोरों की करतूत की भनक नहीं लग सकी. घटना की सूचना मिलते ही कोरियामा तथा आसपास के गांव के लोगों की भीड़ जुट गई. जिसके बाद नवनिर्वाचित मुखिया अशोक यादव भी पहुंचे.

बेगूसराय के मंदिर में चोरी

इस बात की सूचना गढ़पुरा थाना को दी गई. एएसआई राजेश्वर सिंह मामले की छानबीन करने मौके पर पहुंचे. बताया जा रहा है कि इस भगवती मंदिर के प्रति लोगोंं की भारी आस्था है तथा प्रत्येक वर्ष एक हजार से अधिक छागर की बलि देने के साथ लोग मन्नत पूरा होने पर माता को आभूषण चढ़ाते हैं. आस्था और विश्वास के कारण सभी आभूषण मंदिर मेंं ही रहता था.

इधर घटना के बाद इलाके के लोगों में आक्रोश देखा जा रहा है. बताया जा रहा है कि एक महीना के दौरान कोरियामा गांव में चोरी की कई वारदात सामने आई है. कुछ दिन पूर्व ही बदमाशों ने रामबाबू चौधरी, कैलाश चौधरी एवं धर्मेंद्र कुमार के घर चोरी की. लेकिन पुलिस किसी मामले का खुलासा नहीं कर सकी है.

यह भी पढ़ें- दानापुर में खनन विभाग पदाधिकारी के भाई के घर लाखों की चोरी

विश्वसनीय खबरों को देखने के लिए डाउनलोड करेंETV BHARAT APP

ABOUT THE AUTHOR

...view details