बिहार

bihar

चूना दिखाकर पुलिस वाले को 'चूना' लगाना चाहते थे तस्कर, बांका में 50 लाख का माल जब्त

By

Published : Aug 30, 2021, 2:33 PM IST

शराब
शराब

बांका में वाहन चेकिंग अभियान के दौरान उत्पाद विभाग की टीम ने बड़ी मात्रा में शराब की खेप बरामद की है. इसेक साथ ही दो तस्करों की गिरफ्तारी भी की गई है. पढ़ें पूरी खबर...

बांका: पंचायत चुनाव (Bihar Panchayat Election 2021) की अधिसूचना जारी होते ही बिहार में शराब तस्करों का मनोबल भी बढ़ गया है. जिसे लेकर उत्पाद विभाग की टीम पूरी तरह से अलर्ट मोड में है. वहीं, बिहार के बांका (Banka) जिले में एक ट्रक से 50 लाख रुपये से अधिक की शराब बरामद (Liquor Recovered) की गई है. इसके साथ ही दो तस्करों की गिरफ्तारी भी की गई है.

इसे भी पढ़ें:किशनगंज: भारी मात्रा में विदेशी शराब के साथ दो तस्कर गिरफ्तार, जांच में जुटी पुलिस

उत्पाद विभाग की टीम झारखंड सीमा से सटे इलाकों में छापेमारी कर रही थी. इसी कड़ी में बौंसी थाना क्षेत्र अंतर्गत गुरुधाम मोड़ के समीप एक ट्रक को जब्त किया गया. ट्रक में चुना की बोरी के नीचे से 50 लाख से अधिक मूल्य के लगभग 620 कार्टन शराब बरामद की गई. साथ ही दो शराब तस्करों की भी गिरफ्तारी की गई है. बता दें कि अगस्त माह में 5 ट्रक से लगभग डेढ़ करोड़ से अधिक शराब की बरामदगी की जा चुकी है.

देखें रिपोर्ट.

ये भी पढ़ें:एंबुलेंस के जरिए शराब तस्करी की थी योजना, पुलिस ने मंसूबों पर फेरा पानी

'अपर मुख्य सचिव के निर्देश पर स्पेशल ड्राइव चलाया गया. झारखंड के सीमावर्ती इलाकों में शराब बरामदगी को लेकर अलग-अलग टीम को भेजी गई थी. सुबह चार बजे से ही वाहन चेकिंग अभियान चलाया जा रहा था. अवर निरीक्षक प्रभात कुमार के नेतृत्व में बौंसी थाना क्षेत्र अंतर्गत गुरुधाम मोड़ के पास से एक ट्रक को जब्त किया गया. जब ट्रक की तलाशी ली गई तो उससे 620 कार्टन विदेशी शराब बरामद की गई.'-अरुण कुमार मिश्रा, उत्पाद अधीक्षक

उत्पाद अधीक्षक ने बताया कि गिरफ्तार तस्करों की पहचान चालक संजय राय और उप चालक सुरेश राय के रूप में की गई है. ये दोनों तस्कर वैशाली जिले के पातेपुर थाना क्षेत्र अंतर्गत भगवानपुर खुजरी गांव का रहने वाले हैं. पूछताछ के क्रम में गिरफ्तार तस्करों ने बताया कि झारखंड के गिरिडीह के डुमरी में शराब से लदे ट्रक को हैंड ओवर किया गया था. जिसे कटिहार रोड में किसी को हैंड ओवर करना था.

तस्कर में बताया कि समस्तीपुर जिला के ताजपुर निवासी सोनू नामक व्यक्ति ने शराब डिलीवरी करने के एवज में 10 हजार देने की बात कही थी. हालांकि उत्पाद अधीक्षक ने आशंका जताई है कि पंचायत चुनाव को लेकर भी तस्करी की जा सकती है. वहीं, उत्पाद विभाग की टीम आगे की कार्रवाई में जुट गए है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details