बिहार

bihar

अररिया: पुलिस ने अवैध पेट्रोलियम भंडार को किया सील, नेपाल से होती थी Oil तस्करी

By

Published : Jun 10, 2021, 10:46 PM IST

सील
सील

मीरगंज कलवर्ट के समीप अवैध तरीके से संचालित पेट्रोलियम दुकान को सील कर दिया गया है. बता दें कि नेपाल से अवैध तरीके से छोटी-छोटी गैलन में भरकर तेल का भंडारण किया जा रहा था.

अररिया (फारबिसगंज): बिहार के अररिया जिले के जोगबनी थाना क्षेत्र के अंतर्गत मीरगंज कलवर्ट के समीप अवैध तरीके से संचालित पेट्रोलियम भंडार को सीलकर दिया गया है. बता दें कि पेट्रोलियम पदार्थ (Petroleum Products) को नेपाल से लाकर बेची जा रही थी. जिसके बाद अंचलाधिकारी फारबिसगंज, जोगबनी थाना और बथनाहा ओपी के माध्यम से छापेमारी की गई.

इसे भी पढ़ें:Lakhisarai News: पंजाबी मोहल्ले में छापेमारी, भारी मात्रा में शराब के साथ 3 तस्कर गिरफ्तार

तीन ड्रम पाया गया पेट्रोलियम पदार्थ
इस मौके पर मौजूद अधिकारियों ने बताया कि तेल तस्करों के माध्यम से बनाए गए अवैध दो गोदाम में तीन ड्रम में पेट्रोलियम पदार्थ (Petroleum Products) पाया गया है. इस दौरान दो कच्चे दुकान को सील कर दिया गया है.

वाहन चालकों को दिया जाता था कमीशन
बता दें कि नेपाल से अवैध तरीके से छोटी-छोटी गैलन में भरकर तेल का भंडारण मीरगंज, बथनाहा सहित अन्य स्थानों में किया जाता है. सूत्र की मानें तो तेल तस्करी में टैंकर चालक सहित भारत से नेपाल (Nepal) जाकर खाली कर वापस आने वाले मालवाहक वाहनों की बड़ी भूमिका होती है. जानकार बताते हैं कि इसके लिए पहले से तय वाहन चालकों को कमीशन दिया जाता है.

ये भी पढ़ें:लॉकडाउन के बीच मसौढ़ी में शराब और शबाब की पार्टी, पुलिस ने छापेमारी कर 9 लोगों को पकड़ा

महिलाओं और बच्चे का इस्तेमाल
जानकर सूत्रों की माने तो इन तेल तस्करों (Oil Smuggler) के माध्यम से नेपाल से तेल लाने में बुजुर्ग महिलाओं और बच्चों का इस्तेमाल किया जाता है. मीरगंज में तेल के भंडारण करने का आरोपी मोहम्मद फिरोज और मोहम्मद शमशाद को बनाते हुए उक्त छापेमारी अभियान में जोगबनी थाना अध्यक्ष आफताब अहमद, अंचल अधिकारी संजीव कुमार और हल्का कर्मचारी सहित अन्य पुलिस बल शामिल थे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details