बिहार

bihar

गया: गैंगवार में दारोगा के भाई की हत्या, 7 महिला समेत 8 लोग भेजे गए जेल

By

Published : Sep 1, 2021, 11:24 AM IST

गया में गैंगवार में मारे गए अरविंद चौधरी हत्या मामले में पुलिस ने कार्रवाई करते हुए सात महिला समेत आठ लोगों को जेल भेज दिया है. मृतक पर भी कई मामले दर्ज हैं. मृतक पटना में एसटीएफ में तैनात दारोगा का भाई बताया जा रहा है.

गैंगवार में दरोगा के भाई की हत्या
गैंगवार में दरोगा के भाई की हत्या

गया:बिहार के गया जिले (Crime In Gaya) में 29 अगस्त की देर रात एक युवक की हत्या (Murder) मामले में पुलिस ने सात महिलाओं समेत आठ लोगों को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है. मृतक का नाम अरविंद चौधरी (Arvind Choudhary) है. मृतक, एसटीएफ (STF) में तैनात दरोगा का भाई (Inspector Brother) था. इस हत्याकांड में तीन दिन बाद पुलिस को सफलता मिली है. इस घटना में छह नामजद समेत तीन दर्जन लोग आरोपी हैं.

ये भी पढ़ें-गया के इमामगंज में डायरिया का प्रकोप, एक लड़की की मौत, 5 गंभीर

दरअसल, अपराधियों का गिरोह पंचायती के दौरान आपस में भिड़ गया था. अरविंद चौधरी, अपने आप को अकेला देख वहां से भागने लगा, वहीं, दूसरे गुट ने उसका काफी दूर तक पीछा किया और उसको एक घर में से निकलकर, ईंट-पत्थर से चेहरे पर वार कर, उसकी निर्मम हत्या कर दी गई. अरविंद के मंझले भाई की भी 10 साल पूर्व, अपराधियों के द्वारा हत्या कर दी गई थी. जबकि, छोटा भाई पटना में एसटीएफ में दारोगा के पद पर तैनात है.

अरविंद चौधरी का भी आपराधिक इतिहास रहा है और शहर के कई थानों में उसके खिलाफ, कई तरह के मामले दर्ज हैं. सिविल लाइन थाना अंतर्गत महेश्वर मुहल्ले के समीप शत्रुध्न भारती नाम के व्यक्ति को गोली मारकर, गंभीर कर देने की घटना के बाद अरविन्द चौधरी का नाम काफी चर्चा में आया था. अतुल नाम के शख्स की भी गोली मारने की घटना में उसकी संलिप्तता बताई गई थी.

ये भी पढ़ें-युवक की हत्या के मामले में दो गिरफ्तार, अन्य आरोपी अभी भी पुलिस की गिरफ्त से दूर

अरविंद चौधरी हत्याकांड का कनेक्शन जेल से जुड़ा है. हत्याकांड का मास्टर माइंड जेल में बंद, राजेश यादव को बताया गया है. इस हत्याकांड में पुलिस ने सात महिलाओं समेत आठ लोगों को जेल भेजा है. राजेश यादव गोल बगीचा गबड़ा का रहने वाला है. अरविन्द चौधरी के हत्या मामले की दर्ज प्राथमिकी में आरोप लगाया गया है, कि जेल से ही हत्या की प्लानिंग राजेश यादव ने रची थी.

एक सप्ताह के अंदर, एक ही स्थान पर दो हत्या की घटना के बाद एसएसपी आदित्य कुमार ने मामले को गंभीरता से लेते हुए, कोतवाली थाना के अधिकारियों के साथ बैठक की और इस दौरान उन्होंने कोतवाली थाना क्षेत्र में स्थित, गोल-बगीचा टीओपी, नई गोदाम टीओपी, पंचायती अखाड़ा टीओपी सहित अन्य पुलिस कर्मियों के साथ समीक्षा बैठक की, वहीं, एसएसपी ने समीक्षा करने के बाद तीन टीओपी के प्रभारी सहित एक दर्जन से अधिक होमगार्ड जवानों को हटा दिया है.

ये भी पढ़ें-गया: भ्रष्टाचार के आरोप में कार्यपालक पदाधिकारी गिरफ्तार, 62 लाख रुपये गबन का है आरोप

बताते चलें कि गया (Gaya) शहर के कोतवाली थाना क्षेत्र के तेलबिगहा मोड़ के समीप एक युवक की हत्या (Murder) कर दी गई थी. मृतक का नाम अरविंद चौधरी बताया जा रहा है. वहीं, घटना की सूचना मिलने के बाद सिटी डीएसपी राजकुमार साह दल बल के साथ मौके पर पहुंचकर शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए अनुग्रह नारायण मगध मेडिकल कॉलेज अस्पताल (ANMMCH) भेज दिया था.

वहीं, इसी तरह की एक दूसरी घटना जिले के शेरघाटी में हुई है. जहां हनानगंज गांव में शनिवार की शाम दो बच्चों के बीच दांत काटने को लेकर हुए विवाद में समझाने गई. एक बच्चे के नानी की पड़ोसियों ने पीट-पीटकर हत्या कर दी. इस मामले में मृतक के दामाद रामसेवक मंडल ने थाने में प्राथमिकी दर्ज कराते हुए आधा दर्जन लोगों को नामजद आरोपित बनाया है.

ये भी पढ़ें-बिजली चोरी के खिलाफ अभियान तेज, पटना में 7 दिनों में वसूला गया 3 लाख से ज्यादा का जुर्माना

ये भी पढ़ें-गया में बालू माफियाओं ने पुलिस टीम पर किया हमला, ASI समेत पांच घायल

ABOUT THE AUTHOR

...view details