उत्तराखंड

uttarakhand

जंगली सूअरों ने हमला कर दो लोगों को किया घायल, दहशत में ग्रामीण

By ETV Bharat Uttarakhand Team

Published : Feb 2, 2024, 1:37 PM IST

Wild Pig Terror बागेश्वर के मजकोट गांव में सूअरों ने दो लोगों पर हमला कर घायल कर दिया. दोनों को इलाज के लिए नजदीकी अस्पताल में भर्ती कराया गया है. वहीं स्थानीय लोगों ने वन विभाग से जल्द सूअरों के आतंक से निजात दिलाने की मांग की है.

Etv Bharat
Etv Bharat

बागेश्वर:गढ़खेत रेंज के अंतर्गत मजकोट गांव में दो लोगों पर जंगली सूअरों ने हमला कर दिया. दोनों ही गोशाला से जानवरों को चारापत्ती देकर लौट रहे थे, तभी जंगली सूअरों ने दोनों पर हमला कर दिया. घटना में दोनों गंभीर रूप से घायल हो गए. दोनों को सीएचसी बैजनाथ में भर्ती किया. जहां उनका इलाज चल रहा है. गांव में सूअरों के हमले से ग्रामीण दहशत में है. उन्होंने वन विभाग से जल्द राहत दिलाने की मांग की है.

जानकारी के अनुसार मजकोट गांव में महादेव गिरी पुत्र नारायण गिरी और बलवंत पुरी पुत्र आतमपुरी गोशाला में जानवरों को घास देने के लिए गए थे. गोशाला के पास खेतों से जंगली सूअरों ने अचानक महादेव गिरी पर हमला कर दिया. साथी द्वारा शोर मचा कर और पत्थर मार कर सूअरों को खदेड़ा गया. इस हमले में उसे भी चोटें आई हैं. उसके बाद ग्रामीण दोनों को सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र बैजनाथ ले गए. डॉक्टर कमल बिष्ट द्वारा दोनों का इलाज किया जा रहा है. डॉ. बिष्ट ने बताया कि एक युवक के सिर, हाथ, छाती, घुटने पर सूअर से गहरे जख्म किए हैं.
पढ़ें-जंगली सूअरों के आतंक से ग्रामीणों में आक्रोश, किसानों की फसलों को रौंद डाला

उन्होंने कहा कि घायल युवकों को भर्ती कर इलाज किया जा रहा है.घटना की सुचना मिलते ही वन क्षेत्र अधिकारी सुरेंद्र सिंह नेगी सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र बैजनाथ पहुंचे. दोनों घायलों का हाल जाना, साथ ही 5000 रुपये की सहायता राशि दी. उन्होंने कहा कि गांव में वन विभाग की गश्ती टीम भेजी जाएगी. वहीं सूअरों के हमले के बाद लोगों में खौफ का माहौल है. साथ ही लोग घरों से बाहर निकलने से कतरा रहे हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details