उत्तराखंड

uttarakhand

उत्तराखंड के इन पांच जिलों में बारिश और बर्फबारी का अंदेशा, मैदानी क्षेत्रों में ऐसा रहेगा मौसम का हाल

By ETV Bharat Uttarakhand Team

Published : Feb 26, 2024, 7:29 AM IST

Uttarakhand Weather Update प्रदेश में आज फिर मौसम का मिजाज बदलने वाला है.मौसम विभाग ने आज उत्तराखंड में पांच जिलों में बारिश और बर्फबारी का पूर्वानुमान जताया है. वहीं बारिश और बर्फबारी से ठंड में इजाफा होगा.

Etv Bharat
Etv Bharat

देहरादून: उत्तराखंड के पर्वतीय जनपदों में बारिश और बर्फबारी की संभावना व्यक्त की गई है, ना केवल गढ़वाल बल्कि कुमाऊं के भी पर्वतीय जनपदों में बारिश और बर्फबारी हो सकती है. उधर दूसरी तरफ मैदानी जनपदों में मौसम के साफ रहने की उम्मीद लगाई जा रही है. हालांकि कुछ समय के लिए मैदानी जनपदों में भी हल्के बादल छाए रहने की संभावना व्यक्त की गई है.

गौर हो कि प्रदेश में पल-पल मौसम का मिजाज बदल रहा है. उत्तराखंड का पर्वतीय जनपद सोमवार को हल्की बारिश और बर्फबारी से प्रभावित हो सकता है. मौसम विभाग ने खासतौर पर राज्य के पांच पर्वतीय जनपदों में बारिश और बर्फबारी का पूर्वानुमान जताया है. मौसम विभाग द्वारा की गई भविष्यवाणी के अनुसार सोमवार को उत्तरकाशी, चमोली, रुद्रप्रयाग, पिथौरागढ़ और बागेश्वर जिले के कई हिस्सों में हल्की बारिश हो सकती है. इतना ही नहीं 2800 मीटर से अधिक ऊंचाई वाले क्षेत्रों में हल्की बर्फबारी की भी संभावना व्यक्त की गई है.

उधर दूसरी तरफ मैदानी जनपदों में मौसम के साफ रहने की उम्मीद है, हालांकि देहरादून समेत बाकी मैदानी जिलों में भी कुछ समय के लिए हल्के बादल आसमान में छाए रह सकते हैं. पर्वतीय जनपदों में हल्की बर्फबारी और बारिश के कारण मैदानी जनपदों में भी ठंडी हवा महसूस की जा सकती है. हालांकि मौसम विभाग ने देहरादून और अल्मोड़ा जनपद के कई हिस्सों में भी हल्की बारिश होने की संभावना जताई है. देहरादून जिले में आसमान में हल्के बादल छाए रह सकते हैं जबकि अधिकतम तापमान 24 डिग्री सेल्सियस और न्यूनतम तापमान 8 डिग्री सेल्सियस के करीब रह सकते हैं.

ये भी पढ़ें-

ABOUT THE AUTHOR

...view details